AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 14 मई 2017

सुपरफास्ट ट्रेन के इंजन मे फंसी बाईक, बड़ा रेल हादसा होने से बचा

फतेहपुर, शमशाद खान । उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जनपद मे आज एक बड़ा रेल हादसे होते-होते उस वक्त बच गया जब एक व्यक्ति की मोटर साईकिल रेलवे ट्रैक से निकालते समय स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सुपरफास्ट ट्रेन के इंजन मे जा फंसी परन्तु ड्राइवर की सूझबूझ के चलते हादसा टल गया और आधे घंटे तक ट्रेन रूकी रही इसकी खबर पाकर मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बाईक को इंजन से बाहर निकालवाया गया जिसके बाद ट्रेन रवाना हो सकी। 
रविवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सुपर फास्ट नानस्टाप ट्रेन 12561 अप लाइन से दिल्ली जा रही थी तभी 50 नम्बर रेलवे ओवरब्रिज के नीचे से अवैध तरीके से एक व्यक्ति हीरो हाण्डा सीडी डान मोटर साईकिल यूपी 71पी/5203 पार कर रहा था तभी इलाहाबाद की तरफ से आ रही सुपरफास्ट ट्रेन के इंजन मे बाईक फंस गयी और बाईक चालक मौके से फरार हो गया और ट्रेन के ड्राइवर ने अपनी सूझबूझ से हादसा होने से पहले ही किसी तरह से ट्रेन को रोक दिया जिससे एक बड़ा रेल हादसा होते-होते बच गया। घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण करने के साथ किसी तरह से इंजन मे फंसी बाईक को किसी तरह से निकलवाया और तीस मिनट के बाद ट्रेन पुनः रवाना किया गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों का कहना रहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सुपरफास्ट ट्रेन नानस्टाप लगभग 90 किमी की प्रतिघंटा की स्पीड मे निकल रही थी यदि ड्राइवर अपनी सूझबूझ से ट्रेन को न रोक पाता तो बड़ा हादसा होने से इंकार नहीं किया जा सकता था। वहीं जीआरपी प्रभारी ने कहा कि रेलवे ट्रैक से अवैध तरीके से बाईक निकालने वाले व्यक्ति की छानबीन की जा रही है शीघ्र ही उसके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट