AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 9 मई 2017

पेट्रोल पम्पों के खिलाफ चला चेकिंग अभियान, नही मिली कोई खामियां

फतेहपुर, शमशाद खान । सूबे के मुखिया योगी आदित्य नाथ के निर्देश पर पेट्रोल पम्पों मे की जा रही घटतौली के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत आज टीमों ने शहर के आईटीआई रोड़ मे स्थित पेट्रोल पम्प और ज्वालागंज बस स्टाप पर स्थित पेट्रोल पम्प मे छापामार कर बरीकी से चेकिंग अभियान चलाया। जिलाधिकारी मदनपाल आर्या के निर्देश पर आज चलाये गये छापामार अभियान मे किसी प्रकार की कमी नही मिली। वहीं शहरी नागरिकों का कहना है कि पेट्रोल पम्पों मे घटतौली तो खुलेआम की जाती है फिर कमी कैसे नही मिली यह बात आम लोगों के बीच पूरी तरह से पहेली बनी हुई है। हर जुबान पर है घटतौली की शिकायत फिर भी कोई खामी जांच टीम को नही मिली।
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के निर्देश पर पेट्रोल पम्पों मे की जा रही घटतौली के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत आज शहर के आईटीआई रोड़ मे स्थित पेट्रोल पम्प और ज्वालागंज बस स्टाप के समीप स्थित पेट्रोल पम्प मे टीम ने मशीनों की बारीकी से जांच पड़ताल की तथा पेट्रोल पम्पों के अभिलेखों का बारीकी से अवलोकन किया किन्तु दोनों ही पेट्रोल पम्पों मे जांच टीम को किसी प्रकार की कोई खामियां नही मिली। जांच टीम द्वारा चलाये जा रहे अभियान से पूरे जनपद के पेट्रोल पम्प मालिकों मे खलभली मची हुई है। घटतौली करके जनता को लूटने वाले पेट्रोल पम्प मालिकों को इस बात की पहले से ही भनक लग गयी थी अभियान चलाया जा रहा है और जांच निश्चय होनी है। जांच मे भी आंच से बचने के लिए पेट्रोल पम्प मालिक पहले से ही सचेत हो गये थे और जांच टीम को जांच के दौरान किसी प्रकार की कोई कभी पेट्रोल पम्पों मे नही मिली। वहीं शहरी नागरिकों का कहना है कि पेट्रोल पम्पों की जांच करने वाली टीमें पहले से अभियान के सम्बन्ध मे कार्यक्रम घोषित कर देती है तो पेट्रोल पम्प मालिक भी सचेत हो जाते हैं। नागरिकों का कहना है कि यदि जांच टीमों को पूरी ईमानदारी से जांच करनी है तो बिना सूचना के औचक निरीक्षण करके देखे खामियां मिलती है कि नही। पूर्व सूचना देकर जांच करना तो महज औपचारिकता पूरी करके प्रदेश सरकार के सपनो को फर्जी तौर पर साकार करने का नाटक रचा जा रहा है।
शहर मे आज पेट्रोल पम्पों के खिलाफ चलाये गये चेकिंग अभियान की टीम मे इण्डिन आयल कार्पोरेशन लिमिटेड के जिला समन्यवयक वरूण कुमार, एसडीएम पीपी तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी विजय प्रताप सिंह, बाट एवं माप प्रभारी सुनील कुमार, पूर्ति निरीक्षक संजय कुमार राय, क्राइम ब्रांच प्रभारी वीके तिवारी आदि लोग टीम मे शामिल रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट