AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 16 मई 2017

दो सिफ्ट मे कार्य लिये जाने से आक्रोशित सफाई कर्मियों ने ईओ का किया घेराव

फतेहपुर, शमशाद खान । सफाई कर्मियों से शासन के निर्देश पर दो सिफ्ट मे अधिशाषी अधिकारी द्वारा कार्य कराये जाने से आक्रोशित सफाई कर्मियों ने अधिशाषी अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए धरना प्रदर्शन एवं ईओ का घेराव कर अपनी मांगों को पूरी करने के लिए अड़े रहे और प्रशासन के अधिकारी प्रदर्शनकारियों को मनाने मे लगे रहे।
मंगलवार को अखिल भारतीय सफाई मजदूर संघ के बैनर तले दो सिफ्ट मे सफाई कर्मियों से काम लिये जाने के विरोध मे सफाई कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर नगर पालिका परिषद मे विरोध प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठ गये और मांग पूरी न होने पर अधिशाषी अधिकारी कक्ष का घेराव कर लिया जिसकी सूचना मिलते ही उपजिलाधिकारी अभिनव रंजन श्रीवास्तव, पुलिस उपाधिक्षक समर बहादुर सिंह समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच सफाई कर्मियों को मनाने मे जुट गये लेकिन अधिशाषी अधिकारी ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार सफाई कर्मियों से कार्य लिया जा रहा है उनकी मांगें नाजायज हैं जिन्हें पूरा नहीं किया जा सकता। वहीं सफाईकर्मियों ने अधिशाषी अधिकारी पर आरोप लगाया कि भीषण गर्मी के बावजूद तानाशाह अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका रश्मी भारती द्वारा सफाई कर्मियों से दो सिफ्ट मे कार्य लिया जा रहा है जिसके विरोध मे जिलाधिकारी व अधिशाषी अधिकारी को कई बार ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया लेकिन उनकी मांगे नहीं पूरी हुयी जहां सफाई कर्मी अपनी मांगों को लेकर धरने मे डटे रहे तो वहीं अधिशाषी अधिकारी ने भी शासन के निर्देशानुसार कार्य करने की बात कही। समाचार लिखे जाने तक प्रशासन के अधिकारी सफाई कर्मियों को मनाने मे लगे रहे। प्रदर्शन की अगुवाई संघ के जिलाध्यक्ष रामसिंह ने की। इस अवसर पर बड़ी संख्या मे सफाई कर्मी अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद करते रहे। वहीं सफाई कर्मियों के आन्दोलन को सभासद विनय तिवारी, छात्र नेता कासिम अली ने अपना समर्थन देते हुए सफाई कर्मियों की मांग को पूरी किये जाने की बात कही। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट