AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 3 मई 2017

जनपद को अपराध मुक्त करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने शुरू किया तूफानी दौरा

फतेहपुर, शमशाद खान । जनपद की कानून व्यवस्था के बेहतर बनाने के लिए पुलिस अधीक्षक कवीन्द्र प्रताप सिंह सभी थानों का तूफानी दौरा करके आपराधिक गतिविधियों का अवलोकन कर रहे हैं वही जिले की पूरी भौगोलिक स्थित का जायजा भी ले रहे हैं। पुलिस कप्तान ने अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कोई नायाब तरीका अपनाने की सोंच रहे हैं जिससे अपराध मुक्त का नारा बुलन्द करके आर्दश जिले की स्थापना हो सके। यद्यपि इसके पूर्व के कप्तान के समय मे अपराधों का ग्राफ घटने के बजाए निरन्तर बढ़ता ही जा रहा था और तत्कालीन एसपी के पूर्व मे घटी किसी एक भी घटना का पुलिस खुलाशा नही कर सकी थी। हालांकि इलाहाबाद रेलवे से स्थानान्तरण होकर आये श्री सिंह जिस प्रकार थानों का तूफानी दौरा कर रहे हैं उससे साफ प्रतीत होता है कि वह पूर्व के पुलिस कप्तानों की अपेक्षा कुछ नया पन लाने की योजना तैयार कर रहे हैं।
जनपद मे कार्यभार गृहण किये अभी नये पुलिस कप्तान कवीन्द्र प्रताप सिंह को एक सप्ताह का समय भी नही बीता है कि उनके तूफानी दौरे से जनपद पुलिस मे हडकंप मच गया है। जिले के सभी थानाध्यक्षों को उनकी तेज गतविधियां देखकर मानो सांप सा सूंघ गया है। पूर्व मे घटी घटनाओं का खुलाशा करने के लिए जहां संकल्प ले रखा है वहीं घटनाओं पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए उनका अथक प्रयास भी जारी है। पुलिसिया कार्यशैली का अनुभव उनके अन्दर कूट-कूटकर भरा हुआ है तथा उनके अनुभव का अच्छा परिणाम शीघ्र ही जनपद की जनता को देखने को मिल सकता है। पुलिस अधीक्षक की तेज कार्यशैली से साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि अपराधों की रोक थाम न करने वाले थानाध्यक्षों को पदमुक्त होने के साथ उनके स्थान पर बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था को अमली जामा पहनाने वाले को मौका मिल सकता है। जनता से मिलता और उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुनता तथा हंस मुंह स्वभाव से फरियादी को समस्याओं से निजात दिलाने का आश्वासन देना उनकी अपनी पहचान की अदा है। बहरहाल कुछ भी हो उनके पास जो रोता हुआ आता है वह वहां से हंसता हुआ जाता है। पुलिस अधीक्षक की अल्प समय की कार्यशैली खुद बयां कर रही है कि वह सूबे के मुखिया योगी आदित्य नाथ के मंसूबों पर पूरी तरह से खरे उतरेगेें। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट