AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 13 मई 2017

सरकार के पास पेयजल संकट से निपटने की कोई नीति नहीं- सचान

फतेहपुर, शमशाद खान । समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद राकेश सचान ने जनता दरबार लगाकर फरियादियों की समस्याओं से रूबरू हुए और उनके उनका निस्तारण सम्बन्धित अधिकारियों से कराने का भरोसा दिलाया। जनता दरबार मे सबसे ज्यादा पानी किल्लत की रही।
शनिवार को पूर्व की भांति केन्द्रीय कार्यालय मे समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद राकेश सचान ने जनता दरबार लगाकर क्षेत्र के लोगों की समस्यायें सुनी जिसमें पुलिस उत्पीड़न, पानी, बिजली, राजस्व जैसी समस्यायें रहीं। फरियादियों ने सबसे ज्यादा इस भीषण गर्मी मे पानी की किल्लत को दूर करने की बात कही। पूर्व सांसद ने समस्याओं को सुनते हुए निस्तारण के लिए सम्बन्धित विभागा अधिकारियों को पत्र एवं दूरभाष के माध्यम से अवगत कराते हुए समस्याआंे के निदान की बात कही। इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए पूर्व सांसद राकेश सचान ने कहा कि जनपदभर मे पेय जल की भीषण समस्या उत्पन्न है परन्तु 50 दिन पूरे होने के बाद भी प्रदेश सरकार के पास पेयजल संकट से निपटने की कोई नीति नही है वर्तमान समय मे जनपद भर के 70 प्रतिशत से अधिक ओवरहेड टैंक खराब हैं जो कि छोटी-छोटी कमी की वजह से खराब हैं। उन्होनें कहा कि औंग, सौंरा,मडरांव समेत अन्य जनपदों के ओवरहेड टैंक शोपीस बने हुए हैं, तालाब सूखे हैं और उन्हें सरकारी ट्यूबबेलों से शीघ्र भरवाया जाये, शीघ्र ही ओवरटैंक की कमियों को दूर कराये जाने की बात प्रशासन मे बैठे अधिकारियों से की है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार के बैठे लोग छोटी-छोटी कमियों को समय रहते दूर कर ले तो जनता को परेशान न होना पड़े। उन्होनें कहा कि आने वाले समय मे गर्मी की विभीषिकता बढ़ने पर हालत और खराब हो सकते हैं जिनसे निपटने के लिए शीघ्र ही उपयुक्त कदम उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि नये हैण्डपम्पों का रिबोर कार्य शुरू नहीं किया गया है जिसे प्रशासन को तत्काल कराना चाहिये क्योकिं भीषण गर्मी मे पानी के संकट के चलते वर्तमान मे इंसान के साथ-साथ पशु पक्षी भी बेहाल हैं ऐसी समस्याओं का समाधान अवश्य प्राथमिकता के साथ करना चाहिए। इस मौके पर पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र यादव, अरूणेश पाण्डेश, बबलू कालिया, अल्पसंख्यक सभा जिलाध्यक्ष चैधरी मंजर यार, आसिफ अंसारी, अशोक मौर्या आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट