AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 13 मई 2017

जनशताब्दी कार्यक्रम के जरिये लोगों को जोड़ने का किया जायेगा काम- पाठक

फतेहपुर, शमशाद खान । भाजपा दीनदयाल उपाध्याय जनशताब्दी के रूप मे मानायेगी जिसमे विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये सबका विकास सबका साथ के तहत लोगों को पार्टियों की नीतियों से अवगत कराकर जोड़ने के साथ सरकार की योजनाओं के प्रति जागरूक कर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सम्मान किया जायेगा। उक्त बातें भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कही।
शनिवार को आईटीआई रोड़ स्थित पूर्वमंत्री राधेश्याम गुप्त के आवास मे पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय जनशताब्दी के रूप मे भाजपा मनायेगी जिसमें एक से पन्द्रह मई तक जागरण अभियान चलाया जा रहा है जिसमे एक बूथ पर रहने वाला कार्यकर्ता दूसरे बूथ पर संगठन मजबूती के लिए कार्य करेगा अलग-अलग आयामों मे कार्यक्रम होगें। 142 प्रशिक्षित कार्यकर्ता प्रदेश मे तथा 16 कार्यकर्ता देश व अलग-अलग जगहों पर एक वर्ष तक पार्टीहित मे कार्य करने के लिए भेजे जायेगें। श्री पाठक ने कहा कि मण्डल स्तर पर 15 दिन का समय पार्टीहित एवं विस्तार हेतु अविस्तारित क्षेत्र मे पार्टी का विशेष सदस्यता अभियान चलाकर नये लोगों को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करायी जायेगी व एक से पन्द्रह जुलाई तक प्रत्येक बूथ पर वृक्षारोपण तथा लगाने वाले को पेड़ की देखभाल की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जायेगी। मण्डल स्तर पर 5 से 10 जून जन सहयोग से जुड़े विषयों की सूची बनायी जायेगी तथा विभिन्न योजनाओं मे लाभान्वित हुए लोगों से चर्चा करके उनके अनुभवों को साझा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेशभर मे 1400 मण्डल हैं। जनशताब्दी कार्यक्रम के तहत उन्होंने कहा कि प्रत्येक मण्डल मे रक्त परीक्षण कराया जायेगा तथा जिला अस्पताल व नर्सिंग होम पर अपना नम्बर सार्वजनिक करेगे जिससे आवश्यकता पड़ने पर जरूरतमंदों तक रक्त जरूरत पड़ने मे पूरी हो सके साथ ही पुराने वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का सम्मान भी किया जायेगा जिसके बाद 14 अगस्त को प्रदेश भर मे रक्तदान का आयोेजन किया जायेगा। क्षेत्र स्तर पर संगोष्ठी की जायेगी। सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा 12 दिसम्बर को तीन दिवसीय मण्डल अध्यक्ष व उसके ऊपर के कार्यकर्ताओं की कार्यशाला का आयोजन किया जायेगा। पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पूर्व मे भाजपा द्वारा लगाये गये भ्रष्टाचार सम्बन्धी सभी आरोप साबित हो रहे हैं लेन देन को लेकर बसपा सुप्रीमो व उनके नजदीकी रहे नसीम उद्दीन मे आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है उन्होने कहा कि नसीम उद्दीन ने मायावती के साथ मिलकर भ्रष्टाचार से सम्पत्ति अर्जित की है जो धीरे-धीरे खुलकर सामने आ रही है। साथ ही श्री पाठक ने कहा कि जो अब तक कुछ विशेष वर्ग के लोग भाजपा से छूटे हुए हैं उन लोगों को भी भाजपा अपने साथ निकाय चुनाव से पहले लायेगी। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव पर भाजपा गंभीर व योग्य व्यक्तियों का चुनाव टिकट कमेटी द्वारा वितरित किया जायेगा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष दिनेश बाजपेयी, अयाह शाह विधायक विकास गुप्ता, मुखलाल पाल, हनुमान मिश्रा, नीरज सिंह, शिवप्रताप सिंह, कुलदीप भदौरिया आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट