AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 22 जून 2017

योग से ही देश स्वस्थ और आगे बढेगा - विमला द्विवेदी


कानपुर देहात, अवधेश मिश्र  : योग देश की प्राचीन संस्कृतियों में से एक है. योग से ही भारत स्वस्थ और आगे बढेगा। यह बातें  विमला द्विवेदी ने बुधवार को कही,  वे विश्व योग दिवस पर तहसील डेरापुर  में पतंजलि योग समित, भारत स्वाभिमान जिला कमेटी  के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित योगाभ्यास के बाद सभा को संबोधित कर रही थी, उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया को भारत ने योग देने का काम किया है।
योग से मनुष्य को अध्यात्मिक शांति व बल मिलती है. इस कारण जीवन में इसका काफी महत्व है. अरुण कुमार ने कहा कि योग सभी दृष्टिकोण से फायदेमंद है।
नियमित योग करने से फायदा मिलेगा : मौके पर मौजूद खण्ड विकास अधिकारी ने कहा कि योग को नियमित रूप से करने से इसका जरूर फायदा मिलेगा. वहीं योग से अध्यात्मिक बल मिलता है, जिससे मनुष्य प्राकृतिक से सीधे जुड़ जाता है, योग शिक्षक अजय सिंह ने कहा कि योग के मामले में भारत विश्व गुरु बन चुका है, आम लोगों को इसका फायदा मिल रहा है, इस मौके पर योग शिक्षक अजय सिंह व पतंजलि योग समिति डेरापुर के भाई बहन अरुण कुमार, बाबूसिंह, विकाश दीक्षित, प्रमोद कुमार, प्रदीप, अंकित मोहित, नीरज, प्रदीप राठौर, बहन मालती देवी, सुधा मिश्रा आदि, के अलावा स्कूली बच्चे व सामाजिक संगठनों के सदस्य मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट