AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 22 जून 2017

स्वच्छ भारत अभियान के तहत कानपुर योग एसोसिएशन ने संजय वन में चलाया अभियान

कानपुर, सुशील मराल - तृतीय योग दिवस पर पूरे विश्व में धूम धाम से मनाया गया, कानपुर नगर भी इससे अछूता नहीं रहा। कार्यक्रम के बाद आयोजको के द्वारा सुविधा के अनुसार  नाश्ते, जलपान की  व्यवस्था की गयी थी, जिसको भाग लेने वाले कुछ प्रतिभागियों के द्वारा जल पान करने के उपरान्त कचड़े की तरह फैला दिया गया था, जिसको कानपुर योग एसोसिएशन ने स्वच्छ भारत अभियान के तहत साफ़ करने का बीड़ा उठाया।
उनके इस अभियान में आल मीडिया एंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने साथ में खड़े होकर आज सायं संजय वन में अपने लोगो के साथ मिलकर सफाई कार्यक्रम को सम्पादित किया। कुछ ही देर में संजय वन अपने मूल स्वरूप में लौट आया, योग गुरु नीलम गुप्ता ने वहाँ उपस्थित सभी जानो को शपथ दिलाई कि वो किसी भी जगह कूड़ा नहीं फैलायेंगे इस सन्देश के साथ कि अगर इस देश का सभी नागरिक अपने घर के साथ पड़ोस में भी गन्दगी न फ़ैलाने की शपथ ले तो कोई भी  देश कुछ ही वक़्त में सफाई को पा सकता है।             

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट