AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 13 जून 2017

कानपुर योग एसोसिऐशन, समाज को स्वस्थ्य रखने के लिए चला रहा जागरूकता अभियान

कानपुर, प्रवीण सिंह - कानपुर योग एसोसिऐशन के तत्वाधान में 17 दिवसीय निशुल्क योग प्रशिक्षण एवं ध्यान शिविर का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सूक्ष्म योगिक क्रियाऐं, प्राणायाम, योगासन, सूर्य नमस्कार, प्रेक्षा ध्यान, संस्कार, व्यवस्थित दिनचर्या, खान-पान, (आहार-विहार) एवं विशेष योगासनों का प्रशिक्षण कानपुर योग ऐसोसिऐशन की महासचिव योग गुरू नीलम गुप्ता के द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
और यह शिविर तृतीय अन्तर्राट्रीय योग दिवस के अवसर पर समाज को स्वस्थ्य एवं जागरूक करने के लिए 5 जून 2017 से शिविर प्रारम्भ हो चुका है। इस योग शिविर में समाज की तीन पीढ़ियों को आमंत्रित किया गया है। यह शिविर दामोदर नगर गणेश पार्क पानी की टंकी वाले पार्क में आयोजित किया गया है। शिविर का समय प्रतिदिन 5.30 से 6.30 तक का है। क्षेत्र के लोग पूरे उत्साह के साथ योग की क्रियाऐं सीख रहें है।
18 जून व 19 जून को विशेष योगासन की प्रतियोगिताऐं आयोजित की जाऐगीं। विजेता प्रतिभागियों को शिविर के समापन में मुख्य अतिथि के द्वारा प्रमाण पत्र एवं पदकों, प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया जायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट