AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 27 जून 2017

आईआईटी कानपुर फेसबुक केस क्राइम ब्रांच ट्रांसफ़र

कानपुर, अवधेश मिश्र - आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर द्वारा आईआईटी कानपुर के कंप्यूटर साइंस के प्रोफेसर मनिन्द्र अग्रवाल तथा आईआईटी कानपुर एलुमनाई एसोसियेशन के अध्यक्ष प्रदीप भार्गव द्वारा एलुमनाई एसोसियेशन के फेसबुक पेज को हैक किए जाने की शिकायत पर थाना कल्याणपुर, कानपुर में दर्ज मु०अ०स० 135/2017 धारा 65/66 आईटी एक्ट की विवेचना अब क्राइम ब्रांच, कानपुर द्वारा की जाएगी। यह मुक़दमा जनवरी 2017 में दर्ज हुआ था लेकिन कंप्यूटर और साइबर अपराध के मामलों में दक्षता के अभाव में कल्यानपुर थाना में प्रकरण में कोई कार्यवाही नहीं हो सकी थी, जिस पर अमिताभ ठाकुर ने डीआईजी कानपुर नगर सोनिया सिंह से मुक़दमा क्राइम ब्रांच को ट्रांसफ़र करने का अनुरोध किया, एसएसपी के आदेश पर मुक़दमा क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर एस एफ जाफरी द्वारा की जा रही है।
अमिताभ ने आरोप लगाया है कि मनिन्द्र अग्रवाल और प्रदीप भार्गव ने 14 अक्टूबर 2016 के आसपास एलुमनाई एसोसियेशन के फेसबुक पेज का हैकिंग कर एडमिनिस्ट्रेटर को अवैध तरीके से हटा कर स्वयं इसके एडमिनिस्ट्रेटर बन गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट