AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 21 जून 2017

अस्पताल व पोस्टमार्टम हाउस मे हो रहे भ्रष्टाचार को लेकर गुलाबी गैंग ने किया प्रदर्शन

फतेहपुर, शमशाद खान । जिला अस्पताल व पोस्टमार्टम हाउस मे पहले भ्रष्टाचार को लेकर गुलाबी गैंग लोकतान्त्रिक संगठन की महिलाओं ने नारेबाजी एवं प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन को उपजिलाधिकारी को सौंपकर भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की मांग किया।
बुधवार को गुलाबी गैंग लोकतान्त्रिक संगठन की अध्यक्ष हेमलता पटेल के नेतृत्व मे सैकड़ों महिलाओं ने कलेक्ट्रेट मे धाबा बोल कर सरकारी कार्यालयों मे फैले भ्रष्टाचार को लेकर नारेबाजी एवं प्रदर्शन कर अधिकारियों को सुधर जाने की चेतावनी दी। साथ ही मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन को उपजिलाधिकारी को सौंपकर अवगत कराया कि जिला अस्पताल व पोस्टमार्टम हाउस मे बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है जिसके चलते पोस्टमार्टम हाउस के फर्मासिस्ट की हत्या भी हुयी। अध्यक्ष हेमलता पटेल ने कहा कि पोस्टमार्टम हाउस मे हत्या को आत्महत्या मे बदलने का काम मोटी रकम लेकर किया जाता है इसी तरह जिला अस्पताल मे भ्रष्टाचार के चलते नाबालिग को बालिग व बालिग को नाबालिग बनाने का कार्य किया जा रहा है जिससे पीड़ित लोगों को न्याय नहीं मिल पा रहा है और अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। साथ ही यह भी कहा कि विभागों मे फैले भ्रष्टाचार के चलते गरीब पात्र व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का लाभ नही मिल पा रहा है। आवास, खाद्य सुरक्षा, राशन कार्ड मे आपात्रों का चयन किया जाता है जो वास्तविक पात्र हैं योजनाओं से वंचित रह जाते हैं। उन्होनें कहा कि यदि समय रहते विभागों मे फैले भ्रष्टाचार पर लगाम नही लगाया तो संगठन की महिलायें आन्दोलन करने के लिए बाध्य होगी। इस मौके पर सन्तोषा, सरला सिंह, जयप्रकाश शिवहरे, रेखा, सत्यवती, शिवदेवी, गीता, रानी, प्रतिमा, रामा, आमना, सुधा आदि बड़ी संख्या मे महिलायें मौजूद रहीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट