AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 1 जनवरी 2018

सर्दी: गलन से बेचैन दिखे लोग, आग के सहारे कटा दिन

फतेहपुर, शमशाद खान । सोमवार को सुबह से घने कोहरे व शीतलहर के चलते ठंडक सब पर भारी रही। कोहरा व सर्द हवाओं के बीच ठंड से लोग कंपकपा रहे है। सूर्य देव ने भी पूरे दिन दर्शन नहीं दिये।  
ठण्ड के चलते बाजारों की रौनक पूरी तरह से गायब है। सुबह देर से मार्केट खुलती है और शाम ढलते ही बाजार की रौनक खत्म हो जाती है। शहर के चैक एवं लालाबाजार में महिलाएं खरीदारी के लिये कम निकल रही है। जिसके कारण बाजार काफी खाली-खाली दिखाई देता है। वहीं लालाबाजार स्थित विदेशी कपड़ों की बिक्री जोरों पर है। लोग बंगलादेशी कपड़ों को सस्ते दामों में खरीदकर ठिठुरन को मिटा रहे है। खरीदारों को भीड़ के आगे खुलने वाली गंठें तुरन्त बिक जाती है। जिसको जो मिला वह लेकर अपनी ठंड को मिटाने का इंतेजाम करता है। रात्रि को कोहरे के चलते राष्ट्रीय राज्यमार्ग की रफ्तार में लगाम लगी है। ट्रक एवं बस चालक अपने गन्तब्य तक पहुंचने के लिये फाग लाइट के इस्तेमाल के साथ स्पीड में कमी बरत रहे है। जिससे कि वह सुरक्षित अपने स्थान तक पहुंच सकें। बड़े मजे की बात तो यह है कि हाईवे पर फर्राटे से दौड़ने वाले दो पहिया वाहन भी दुबक गये है। मोटर साइकिल, स्कूटरों से लोग सफर करने में कतरा रहे है। सर्दी के चलते विद्युत सामाग्री बेचने वाले दुकानदारों की बन आयी है। वहीं कोयले सहित लकड़ी की बिक्री जोरों पर है। हीटर की बिक्री खूब हो रही है। सोडियम हीटर इन दिनों लोगों की पसंद बने हुए है। लकड़ी और कोयले से तापने को लेकर उनके दामों में भी भारी उछाल आ गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट