AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 29 मार्च 2018

आपकी सखी-आशा ज्योति ने बचाई लड़की की जान

झांसी, संवादाता । इससे पहले वह लड़की किसी गलत हाथों में पड़ती, इसकी जानकारी 181 वूमेन हेल्प लाइन को हो गई। उन्होंने समय रहते उसे अपनी सुुपर्दगी में लेकर परिजनों से सम्पर्क कर अवगत कराया। 
महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित आपकी सखी-आशा ज्योति केन्द्र संचिलत है। जिसमें 181 की सुगमकर्ता प्रिंयका तिवारी, अमृता तिवारी और जिला प्रोबेशन नंद लाल सिंह  हैं। बुधवार को यूपी-100 पुलिस ने 181 को सूचना दी कि रेलवे स्टेशन पर एक लड़की घबराई हालत में है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए सुगमकर्ता प्रिंयका तिवारी, अमृता तिवारी मौके पर पहुंची। जहां उन्होंने लड़की को अपनी सुपुर्दगी में लिया और जीआरपी थाने पहुंची। जहां लड़की से पूछतांछ की। लड़की के अनुसार वह ग्वालियर की रहने वाली है। वह किसी लड़के से प्यार करती है और दो दिन पहले घर से भागी थी। लड़की की कहानी सुनकर उसके परिजनों से सम्पर्क किया गया और अवगत कराया। जिस पर परिजनों ने लड़की को अपनाते हुए शादी कराने का आश्वासन दिया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट