AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 12 मार्च 2018

वरिष्ठ पत्रकार और कवि प्रमोद तिवारी का सड़क दुर्घटना में निधन

कानपुर, संवाददाता - दैनिक जागरण, कानपुर के पूर्व संपादक और कवि प्रमोद तिवारी का सड़क हादसे में आज सुबह निधन हो गया. प्रमोद तिवारी एक कवि सम्‍मेलन में शिरकत करने के बाद कानपुर लौट रहे थे. उन्नाव के बदरका मोड़ के पास ट्रक की टक्कर लगने से उनकी कार दुर्घनटनाग्रस्‍त हो गई. इससे श्री तिवारी व उनके साथ कार में सवार उन्नाव के ही हास्य कवि केडी शर्मा हाहाकारी गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्नाव जिला अस्‍पताल ले जाते वक्त दोनों लोगों का निधन हो गया.

श्री तिवारी ने दैनिक जागरण सहित कई समाचार पत्रों में वरिष्‍ठ पदों पर अपनी सेवाएं दी थीं. प्रमोद तिवारी खुद के साप्ताहिक अखबार 'हैलो कानपुर' सम्‍पादक भी थे.  यह अखबार कानपुर में सृजनात्‍मक व सकारात्मक खबरों के कारण काफी लोकप्रिय था. श्री तिवारी एक खुशनुमा व्यक्तित्व के मालिक थे. वे स्थापित हास्‍य कवि थे. उनकी हास्‍य कविताएं विभिन्न राष्‍ट्रीय चैनलों व अखवारों में अपना विशेष स्‍थान रखती थीं.
श्री तिवारी के निधन की खबर कानपुर पहुंचते ही शहर के पत्रकार व कविता प्रेमी शोक में डूब गए. कानपुर अभी अपने वरिष्‍ठ पत्रकार अबंरीश शुक्ल की मौत के सदमें से ऊबर नहीं पाया था कि इसी बीच श्री तिवारी के निधन से बिलकुल स्‍तब्‍ध रह गया है

क़लम के इन दो जादूगरों के असमय चले जाने से विभिन्न सामाजिक, राजनैतिक और पत्रकार संगठनों ने शोक व्यक्त किया है. आल मीडिया एंड जर्नलिस्ट एसोशिएशन ने दोनों साहित्यकारों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट