AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 28 मार्च 2018

विद्यालय सामाजिक सहभागिता का नमूना है- आलोक तिवारी

बस्ती, संवाददाता - आदर्श प्राथमिक विद्यालय मूड़घाट बस्ती में बुधवार को वार्षिकोत्सव, परीक्षाफल वितरण, प्रवेश उत्सव और विदाई समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक दयाराम चौधरी रहे, कार्यक्रम में बच्चो द्वारा विभिन्न मनोहारी कार्यक्रम प्रस्तुत किये गए। 
इस अवसर विधायक ने कहा कि इस विद्यालय ने यहाँ के प्रधनाध्यापक  डॉ सर्वेष्ट मिश्र के नेतृत्व में अपने बेहतरीन कार्यो से पूरे प्रदेश में प्रतिष्ठा स्थापित की और इससे शिक्षको के प्रति समाज का सम्मान बढ़ा है। उन्होंने कहा कि इस स्कूल के बच्चे निश्चित रूप से बहुत आगे बढेगे और देश समाज का नाम रोशन करेंगे।
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र नाथ तिवारी ने कहा कि  बेसिक शिक्षा में बेहतरी का जो अभियान इस विद्यालय ने छेड़ा है, उससे प्रदेश के कई सैकड़ो बच्चो को फायदा मिल रहा है। हिन्दू युवा वाहिनी के जिलाध्यक्ष अज्जू हिंदुस्तानी ने कहा कि स्कूल ने अपने नवाचारी कार्यो से एक अलग पहचान बनाई है। सहायक आयुक्त आलोक तिवारी ने बच्चो के प्रदर्शन की प्रसंशा करते हुए कहा कि यह विद्यालय सामाजिक सहभागिता का नमूना है। स्कूल के प्रधानध्यापक डॉ सर्वेष्ट मिश्र ने सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए स्कूल के प्रगति के बारे में जानकारी देते हए कहा कि हम इस स्कूल को शैक्षिक गुणवत्ता का सिरमौर बनाएँगे। कार्यक्रम में डॉन वास्को स्कूल की निदेशक सुमनरानी मिश्रा, उर्मिला एजुकेशन एकेडमी के निदेशक विनय शुक्ल, पत्रकार हरी प्रकाश चौहान, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हरिश्चंद्र चौहान, सचिव राकेश पांडेय , विधायक प्रतिनिधि राजकुमार शुक्ल ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक डॉ सर्वेष्ट मिश्र द्वारा जनसहयोग से स्कूल भवन के साज सज्जा का विधायक दयाराम चौधरी ने फीता काटकर लोकार्पण किया। स्कूल चलो अभियान के तहत प्रवेशवोत्सव मनाया गया जिसमें 5 नये बच्चो का प्रवेश कर उन्हें बैग, ड्रेस , किताबे और स्टेशनरी विधायक और अतिथियों के हाथों प्रदान की गई। नये सत्र से स्कूल के लागू हाउसवार नये ड्रेस कोड और स्कूल चलो अभियान के तहत स्कूल के नए पोस्टर का लोकार्पण भी विधायक और अतिथियों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में प्रत्येक कक्षा में प्रथम तीन पर स्थानों रहे बच्चो को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर और सभी बच्चो को अंक पत्र तथा सभी शिक्षको को विधायक द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।
इस अवसर पर एसएमसी अध्यक्ष मैनावती देवी, प्रधानाध्यापक डॉ सर्वेष्ट मिश्र, ध्रुव गुप्ता, सोनू वर्मा, विभा चाहर, साजिदा, शैल, एकता,  नूपुर, निधि, सीमा, विभा, निधि, भावना, अमन, रमेश राजमणि सहित भारी संख्या में ग्रामीण व बच्चे उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट