AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 24 मार्च 2018

मुख्यमंत्री विवाह योजना मे 28 जोड़े बंधे दाम्पत्य सूत्र मे

खागा, फतेहपुर, शमशाद खान। सूबे के गरीबों के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेक योजनाएं संचालित की जा रही है जिसके क्रम मे जनपद के एरायां विकास खण्ड मे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमे 28 जोड़ों की शादियां कराई गयी। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे केन्द्रीय राज्यमंत्री ने पहुंचकर वर-वधुओं को आर्शीवाद दिया।
शनिवार को एरांया ब्लाक मे मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमे 28 गरीब जोड़ों की शादी कराई गयी। नव दम्पत्तियों को प्रदेश सरकार की ओर से 20 हजार रूपये की चेक व 10 हजार रूपये गृहस्ती का सामान भी दिया गया। वहीं नव नवविवाहिता को एण्ड्राएड मोबाइल फोन भी दिया गया। कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे पहुंची जिले की सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री ने नव दम्पत्तियों को आर्शिवाद देते हुए उनके मंगल भविष्य के लिए कामना किया। प्रदेश सरकार गरीबों के लिए चलाई जा रही योजना के तहत की गयी सकारात्मक पहल से वर वधुओं मे सरकार के प्रति जबरजस्त उत्साह है जिससे वह प्रदेश के मुखिया योगी आदित्य नाथ की सराहना करते नही थक रहे। इस मौके पर मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गरीबों के विकास व उनके परिवार के लिए चिन्तित है जिससे उनके लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं। उन्होनें कार्यकर्ताओं से  आहवान किया कि सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक संख्या मे गरीबों को दिलाये। इस मौके पर ब्लाक प्रमुख अशोक सिंह, खण्ड विकास अधिकारी कपिल कुमार, डीके सचान, शिवप्रताप सहित बड़ी संख्या मे गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट