AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 18 मार्च 2018

विदेशी संस्था द्वारा धर्म परिवर्तन किये जाने पर बजरंगदल का हंगामा

फतेहपुर, शमशाद खान । पीएसी के जवान के घर पर विदेशी संस्था द्वारा सैकड़ों हिन्दूओं का धर्म परिवर्तन किये जाने को लेकर बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटते हुए संस्था के लोगों के साथ मारपीट कर विरोध जताया। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया।
रविवार को बजरंगदल के कार्यकर्ता ने सदर कोतवाली क्षेत्र के खम्भापुर रघुवंशपुरम मोहल्ला स्थित पीएसी के सिपाही राम किशोर गौड़ के घर मे उस वक्त हंगामा काट दिया जब विदेशी वल्र्ड विजन संस्था के लोग ग्रामीण क्षेत्र के हिन्दू धर्म के लोगों को प्रार्थना एवं बीमारी ठीक करने के बहाने उनका धर्म परिवर्तन किये जाने का कार्य किया जा रहा था। बजरंगदल जिला संयोजक शानू सिंह ने आरोप लगाया कि विदेशी संस्था वल्र्ड विजन के लोगों द्वारा शहर के अलग-अलग स्थानों पर गांव की भोलीभाली गरीब तबके के लोगों को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन करने का कार्य कर रही है। जिसको लेकर कई बार संगठन के लोगों ने विरोध किया। इसके बावजूद भी अलग-अलग स्थानों पर धर्म परिवर्तन का कार्य किया जा रहा है जिसे बजरंगदल के कार्यकर्ता कतई बर्दास्त नही करेगें। पीएसी सिपाही के घर पर सैकड़ों महिलायें एवं पुरूष मौजूद रहे। इसी बीच बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने घर के अन्दर घुसकर प्रार्थना सभा मे शामिल लोगों से पूंछतांछ कर संस्था के लोगों के साथ मारपीट कर जमकर हंगामा काटा। सूचना मिलने पर कोतवाली प्रभारी आरके सिंह समेत अन्य चैकी प्रभारी मौके पर पहुंचकर किसी तरह से कार्यकर्ताओं को शांत कराया और प्रार्थना सभा मे शामिल महिलाओं से पूंछतांछ कर उन्हें जाने दिया। साथ ही कोतवाली प्रभारी ने कहा कि पीएसी मे तैनात सिपाही के खिलाफ भी कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर सोनू, मनीष गुप्ता, विजय द्विवेदी, प्रवीण तिवारी, रूद्र कश्यप, प्रशांत, आशीष तिवारी, प्रशान्त पुरवार, अंकुश कुमार, पिंटू सोनी, जीतू हरायण आदि बजरंगदल कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट