AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 21 मार्च 2018

परीक्षा के नाम पर नकाब व घूंघट उतराये जाने पर आक्रोश

फतेहपुर, शमशाद खान । महाविद्यालयों की परीक्षाओं मे चेकिंग के नाम पर छात्र-छात्राओं के उत्पीड़न किये जाने का आरोप लगाते हुए एमएमए जौहर फैन्स के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई।
बुधवार को मौलाना मोहम्मद अली जौहर फैन्स एसोसिएशन के बैनर तले जिलाध्यक्ष अरसलान जाफरी की अगुवाई मे एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिलाधिकारी कुमार प्रशांत से मिलकर महाविद्यालयों मे परीक्षा मे चेकिंग के नाम पर छात्र-छात्राओं का उत्पीड़न किये जाने का आरोप लगाया। जिलाधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र मे जिलाध्यक्ष अरसलान जाफरी ने आरोप लगाया कि परीक्षाओं मे सख्ती के नाम पर परीक्षार्थियों के जूते एवं मोजे परीक्षा कक्ष से काफी दूर उतरवाये जाते हैं, वहीं परीक्षा देने आयी छात्राओं की चेकिंग पुरूष स्टाफ द्वारा की जाती है जबकि नियमतः छात्राओं की चेकिंग महिला स्टाफ द्वारा होनी चाहिए। वहीं परीक्षा देने आयी छात्राओं के नकाब व घंूघट भी जबरन हटवाये जाते हैं। साथ ही परीक्षा के दौरान उड़न दस्तों द्वारा बार-बार चेकिंग के नाम पर छात्र-छात्राओं के बहुमूल्य समय को नष्ट किया जाता है जिससे उनके मनोबल मे असर पड़ रहा है और परीक्षार्थी अपना पूरा ध्यान परीक्षा मे केन्द्रित नही कर पा रहे हैं। उन्होनें जिलाधिकारी से महाविद्यालयों की सक्षम अधिकारी से जांच किये जाने की मांग किया। इस मौके पर छात्र नेता एहसान खान, हैदर काजमी, इकबाल अहमद, रानू तिवारी, विवेक श्रीवास्तव, सिराज अहमद, विनय कुमार आदि रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट