AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 28 मार्च 2018

दुष्कर्म की पीड़ित विवाहिता ने न्याय के लिए शुरू किया भूख हड़ताल

फतेहपुर, शमशाद खान । दुष्कर्म की पीड़ित विवाहिता को अधिकारियों के यहां से न्याय मिलने से क्षुब्ध होकर अनिश्चितकालीन अमरण अनशन पर बैठ गयी और आरोपी पर कार्यवाही न किये जाने तक हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दी।
बुधवार को दुष्कर्म की पीड़ित विवाहिता निशा मिश्रा पुत्री राजेश कुमार (दोनों नाम काल्पनिक) निवासी रायबरेली ने न्याय पाने के लिए कलेक्ट्रेट मे अनिश्चितकालीन अमरण अनशन पर बैठ गयी और जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर गुहार लगायी। जिसमे दुष्कर्म की पीड़िता ने बताया कि उसके साथ आबूनगर निवासी युवक बहला फुसलाकर जिला अस्पताल के प्राइवेट वार्ड मे दुष्कर्म किया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया जिसके बाद युवक द्वारा जेल से ही उसके साथ समाज का वास्ता देते हुए विवाह करने की बात कही जिस पर वह मान गयी और मुकदमें को वापस ले लिया जिसके बाद आरोपी युवक चित्रकूट धाम मे ईश्वर को साक्षी मानकर मंदिर मे शादी तो कर ली लेकिन उसे अपने घर न ले जाकर कानपुर मे अपने मित्र के यहां रखा और मुझसे बहला फुसलाकर पैसे व जेवर ले लिया। उसके बाद से वह अपने पास नहीं रखा न ही अपने घर ले गया जिसके बाद से पुलिस के आला अधिकारियों से कई बार न्याय दिलाये जाने की गुहार लगायी लेकिन कोई सुनवायी नहीं हुयी जिस पर आहत होकर अनिश्चितकालीन अमरण अनशन पर बैठने के लिए बाध्य होना पड़ा है और जब तक आरोपी के खिलाफ कार्यवाही नहीं होती तब तक वह भूख हड़ताल मे बैठी रहेगी चाहे उसकी जान ही क्यों न चली जाये। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट