AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 10 मार्च 2018

पोलियो जैसी अभिषाप से बचाने के लिए निकाली गयी जागरूकता रैली

फतेहपुर, शमशाद खान । सघन पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान के तहत जागरूकता रैली को मुख्य चिकित्साधिकारी ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली मे शामिल बच्चों ने पोलियों को जड़ से मिटाने के सन्देश के साथ अभियान मे लोगों को जुड़ने का आहवान किया।
शनिवार को जिला चिकित्सालय से सघन पल्स पोलियो रैली को मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीके पाण्डेय ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली मे विभिन्न विद्यालय के छोटे-छोटे बच्चों ने पोलियो को जड़ से मिटाने के सन्देश की तख्तियां हांथों मे लेकर आम जन मानस को पोलियो जैसी गम्भीर बीमारी से लड़ाई के लिये जागरूक किया। जिला चिकित्सालय से निकाली गयी रैली शहर के बिन्दकी बस स्टाप, खलील नगर, पत्थर कटा चैराहा होते हुए कलेक्ट्रेट मे आकर समाप्त हुई। रैली का नेतृत्व कर रहे चिकित्सा एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां भी शामिल रही। कलेक्ट्रेट के गांधी मैदान मे रैली को सम्बोधित करते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वीके पाण्डेय ने कहा कि पोलियो एक घातक बीमारी है जिसके बचाव के लिए निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। जिसमे चिकित्सालय मे नव निहालों से लेकर पांच वर्ष की आयु तक के बच्चों को पोलियो अभियान से जोड़कर उन्हें ड्राप पिलाई जायेगी वहीं टीमों द्वारा घर-घर दस्तक देकर छूटे हुए बच्चों तक पोलियो की दवाई पिलाया जायेगा। उनका लक्ष्य है कि इस अभियान से कोई भी बच्चा छूटने नही पाये।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट