AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 7 मार्च 2018

महन्ना पर रेलपार्क बनाये जाने की व्यापार मण्डल ने किया मांग

फतेहपुर, शमशाद खान । जनपद के विकास के लिए केन्द्र एवं प्रदेश सरकार के प्रयास से रेलपार्क की स्थापना जनपद मे किये जाने के प्रस्ताव पर व्यापार मण्डल ने रेलमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर रेलपार्क की स्थापना खागा तहसील के महन्ना मे किये जाने की मांग किया।
बुधवार के उद्योग व्यापार मण्डल के बैनर तले अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा की अगुवाई मे व्यापारियों के प्रतिनिधि मण्डल ने रेलमंत्री को सम्बोधित मांग पत्र जिलाधिकारी कुमार प्रशांत को सौंपकर जनपद मे प्रस्तावित रेलपार्क को खागा तहसील के महन्ना मे स्थापित किये जाने की मांग किया। अध्यक्ष किशन मेहरोत्रा ने बताया कि खागा तहसील स्थित महन्ना के ऊसर कई सैकड़ा बीघा की भूमि स्थित है उक्त भूमि हुसेनगंज एवं खागा विधानसभा की सीमा के मध्य स्थित है। महन्ना के ऊसर को रेलकोच फैक्ट्री के रूप मे विकास की कड़ी से जोड़ने का प्रयास तत्कालीन पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने शिलान्यास कर किया था। श्री मेहरोत्रा ने कहा कि उक्त दोनों विधान सभाओं का प्रदेश की भाजपा सरकार मे प्रतिनिधत्व मौजूद रहे। यदि महन्ना के ऊसर भूमि पर रेलपार्क स्थापित किया जाता है तो विकास से अछूते क्षेत्र लोगों को रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेगे। वहीं सरकार को जरूरी भू भाग मिल जायेगा जिसके लिये शासन को अतिरिक्त व्यय नही करना पड़ेगा। इस मौके पर श्रवण कुमार दीक्षित, सेराज अहमद खां, कृष्ण कुमार तिवारी, मुजाहिद हसन, अनिल कुमार गौतम, अनिल वर्मा आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट