AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 1 अप्रैल 2018

नासिक में मना भव्य चित्रगुप्त प्रगटोत्सव



विशेष संवाददाता आमजा
वाहिनी प्रमुख गुरूदेव पंकज भइया कायस्थ जी के संघर्ष परिणामस्वरूप आज विश्व के 49 देशों सहित कल दिनांक ३१ मार्च भगवान श्री चित्रगुप्त जी के प्रगट उत्सव नाशिक में ज्ञानेश वर्मा जी और युवा सचिव अक्षय श्रीवास्तव महाराष्ट्र युवा सचिव कायस्थवाहिनी अंतर्राष्ट्रीय के खास योगदान व उपस्थिति में बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। 

जिसमे खास उपस्थिति किरण शेंबेकर जी जिन्होने नाना पाटेकर की फिल्म फासी का फंदा मूवी में प्ले बैक सिंगर थे व पूरे देश में उन्हें दि वॉइस ऑफ किशोर कुमार जी* के नाम से जानते है साथ में पुणे के म्यूज़िक कम्पोज़र व गायक विनोद सुर्वे जी और मुंबई की जानीमानी कलाकार प्रियांक मुखर्जीजी उपस्थित थी।

इस कार्य क्रम रूपरेखा इस प्रकार थी।

१:- भगवान चित्रगुप्त जी की आरती व पूजन।

२:- साथ में सभी कलाकार के साथ भगवान चित्रगुप्त जी का एक भजन।

३:- गणेश वंदना।

और खुशी के बात यह है कि प्रभु श्री चित्रगुप्त भगवान पूजा और आशीर्वाद श्री किरण शेंबेकर (दि वॉइस ऑफ किशोर कुमार जी)द्वारा हुआ बहुत ही अच्छा लगा जो मेरे प्रभु के प्रति एक मारवाड़ी समाज के व्यक्ति ने इन्हे कहा कि यही वो भगवान जिनका उल्लेख रामायण में हुआ और इनके मंदिर भगवान श्री राम चन्द्र  द्वारा बना है अयोध्या में इन्हीं के पूजा अर्चना द्वारा ही श्री राम चन्द्र जी का राज तिलक हुआ था। इसी पुरातन संस्कृति के प्रचार प्रसार हेतु प्रति वर्ष इसी तरह मनाने का संकल्प लेकर कार्यक्रम का समापन हुआ। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट