AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 10 अप्रैल 2018

निजी स्कूलों की मनमानी को लेकर अभिभावक संघ ने भरी हुंकार

फतेहपुर, शमशाद खान । निजी विद्यालयों की मनमानी एवं अभिभावकों से फीस के नाम पर किया जा रहा शोषण के विरूद्ध जिला अभिभावक संघ के पदाधिकारियों ने पदर्शन करते हुये जिलाधिकारी के नाम सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी को सौपकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित कर शासन के मंन्शा के अुनरूप विद्यालय का संचालन कराने हेतु निर्देशित किये जाने की मांग किया। 
सोमवार को जिला अभिभावक संघ के जिलाध्यक्ष दीपक कुमार डब्लू की अगुवायी में पदाधिकारियों ने कलेक्ट्रेट पहुचकर पदर्शन करते हुये उपजिलाधिकारी को 12 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौपकर मांग किया कि निजी विद्यालयो की मनमानी पर रोक लगाये जाने की मांग की। जिसमें शासन द्वारा निर्धारित मानक के अनुरूप  फीस लेने व उसका विवरण अभिभावको को दिये गये प्रवेश शुल्क व मनमानी शुल्क वृद्धि पर रोक, निजी विद्यालयों में स्वयं के प्रकाशन के स्थान पर एनसीईआरटी द्वारा निर्धारित पुस्तके चलाये जाने, शासन की मंशा के अुनसार 25 प्रतिशत गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले बच्चो का प्रवेश किये जाने, विद्यालयों के शिक्षक-शिक्षिकाओं की शैक्षिक योग्यता सार्वजनिक करने, मान्यता विहीन विद्यालयों पर रोक लगाये जाने समते 12 सूत्रीय मागे शामिल रही। जिलाध्यक्ष दीपक कुमार डब्लू ने कहाकि यदि निली स्कूलों  की मनमानी रोकने के लिये जिला प्रशासन कार्यवाही नही करता तो अभिभावकों के हो रहे शोषण को रोकने को संगठन आन्दोलन करने को वाध्य होगा। इस मौके पर अनिल शुक्ला, अरविन्द नारायण मिश्रा, प्रेम शंकर द्विवेदी एडवोकेट, धर्मेन्द्र मिश्रा, सुशील मिश्रा एडवोकेट, अनिल सिंह, वेद प्रकाश तिवारी, शैलेन्द्र कुमार, मो0 तारिक, अविनाश सिंह, सुनील बाजपेई, सत्येन्द्र अग्रहरी आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट