AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 24 मई 2018

शौर्य प्रशिक्षण के लिए बजरंगदल कार्यकर्ता बिल्हौर हुए रवाना

फतेहपुर, शमशाद खान। राष्ट्रधर्म की रक्षा एवं राष्ट्रभक्ति के साथ भारतीय संस्कृत के संस्कार की प्राप्ति के लिए बजंरगदल कार्यकर्ताओं का एक जत्था बिल्हौर के शिवराजपुर मे आयोजित होने वाले शौर्य प्रशिक्षण के लिए रवाना हुए।
गुरूवार को विश्व हिन्दू परिषद की युवा शाखा बजरंगदल द्वारा राष्ट्रधर्म की रक्षा के लिए हर वर्ष शौर्य प्रशिक्षण वर्ग लगाया जाता है जिसमे सभी जिलों के प्रखण्डों के नये कार्यकर्ताओं को तलवार चलाना, निशाना लगाना, जूडों कराटे, कटीले तार, आग से गुजरना, लाठी चलाने की कला, योगाभ्यास, कुशल राष्ट्र स्तर के शिक्षकों द्वारा सिखाया जाता है। बजरंगदल के विभागीय संयोजक पंकज कसेरा ने बताया शौर्य प्रशिक्षण के माध्यम से युवाओं को राष्ट्रभक्ति, आत्मरक्षा, चरित्रवान बनाया जाता है ताकि वह अपने क्षेत्र मे जाकर हिन्दू समाज को सामाजिक एकता के सूत्र मे पिरोये। यह वर्ग 24 मई से 31 मई तक बिल्हौर के शिवराजपुर मे लगाया जायेगा जिसमे बजरंगदल के राष्ट्रीय संयोजक का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। उसी क्रम मे गुरूवार को जनपद के सभी प्रखण्डों के कार्यकर्ताओं का तिलक लगाकर जय श्री राम के उद्घोष के साथ रवाना किया गया जिसमे प्रदेश मंत्री विरेन्द्र पाण्डेय, शानू सिंह, जीतू हरायण, आनंद तिवारी, प्रशांत पुरवार, मनीष गुप्ता, विष्णु कसेरा, विजय गुप्ता, आशीष, प्रवीन, शनि, अनुज, भोली जायसवाल, निखिल, अंकित, विवेश कुमार, हरिओम, निलेश आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट