AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 17 जून 2018

20 जून से एचबीटीयू में प्रवेश के लिए होंगे रजिस्ट्रेशन शुरू

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  20 जून से एचबीटीयू में बीटेक मे प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो जायेंगे। बताया जाता है कि तीन बार काउंिसलिंग करायी गजायेगी और यदि जरूरत पडी तो चैथी काउंसलिंग भी आॅन द स्पाॅट करायी जा सकती है।
            एचबीटीयू में बीटेक में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन 20 जून से शुरू हो रहे है। इस सम्बन्ध मे जानकारी देते हुए बताया गया कि जेईई मेन में चयिनित छात्रों के इंटर में फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ में 60 फीसद से अधिक अंक होने चाहिये जबकि एससी, एसटी अभ्यार्थियों के लिए 55 फीसदी अंका रखे गये है।वहीं एमसीए में एडमिशन के लिए जनरल और ओबीसी छात्रों के लिए 60 फीसद अंक निर्धारित किये गये है, जबकि अनुसूचित जाति एवं जनपाति के छात्रों को 55 फीसद अंको पर प्रवेश मिल सकेगा। इसमें स्नातक में फिजिक्स और मैथ में एक विषय होना या फिर बीसीए होना अनिवार्य है। एमटेक में दाखिला गेट से लिया जायेगा, वाबजूद सइे यदि सीटे खाली रहती है तो परीक्षा तथा साक्षत्काल भी होगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट