AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 23 जून 2018

बदला हवाओं का रूख, 27 जून से हो सकती है बारिश

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - शनिवार को दिन में एक बार फिर स्थानीय चक्रवात के कारण कहीं ज्यादा तो कहीं बारिश हुई लेकिन कुछ ही देर बाद निकली धूप ने उमस बढा दी। मौसम विभाग की माने तो हवाओं का बदला रूख और स्थानी क्षेत्र में दबाव के कारण अभी कुछ दिनो गर्मी और उमस और बनी रहेगी। वहीं बताया कि 27 जून से बारिश होने की संभावना है।
              इस वर्ष मौसम का कुछ ऐसा मिजाज है जो शायद मौसम वैज्ञानिकों को भी हैरत में डाल रहा है। ऐसे साधारण रूप से हर वर्ष 15 से 20 जून तक मौसम प्रदेश में दस्तक दे देता था, इतना ही नही प्री मानसून के रूप में भी खासी बारिश हो जाती थी लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी नही हुआ। एक-दो बार आंधी जरूर आयी वह भी स्थानीय दबाव क्षेत्र के कारण वहीं इस वर्ष लू का भी असर मई और जून माह में कम रहा। इन दोनो महीनो में नयी बात यह रही कि उमस वातावरण में बरकरार है। शनिवार को बारिश के बाद वातावरण में आद्रता बढकर 75 प्रतिशत तक हो गयी। वहीं मौसम विभाग की माने तो 27 जून से बारिश के आसार नजर आ रहे है। शहर में गर्मी के कारण जीवन अस्त व्यवस्त हो गया है। लोग बीमार और टेंशन में रहने लगे है ऊपर से शहर में अधोषित बिजली कटौती का माहौल लोगो की परेशानी को बढा रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट