AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शनिवार, 30 जून 2018

नुरुल हुदा स्कूल में 314 हज यात्रियों को दिया गया प्रशिक्षण

फतेहपुर, शमशाद खान । हज यात्रा के दौरान होने वाली कठिनाइयों से बचने के लिये प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया जिसका उद्धघाटन सपा के पूर्व सांसद राकेश सचान ने फीता काटकर किया। शिविर में हज जायरीनों का टीकाकरण भी किया गया।
शनिवार को  शहर के लखनऊ बाईपास हिकमत उल्ला नगर स्थित नूरुल हुदा इंग्लिश स्कूल में हज जायरीनों के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया शिविर का उद्घाटन मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद राकेश सचान ने फीता काटकर किया।शिविर में आये 164 पुरुष एवं 150 महिला हज जायरीनों को प्रशिक्षक मौलाना इलियास एवं महिलाओं को बिलकिस बानो ने प्रशिक्षण देते हुए हज यात्रा के दौरान आने वाली कठिनाइयों से अवगत कराया एवं उनके निस्तारण के उपाय बताएं बताये गए साथ ही हज के दौरान अदा किए जाने वाले अरकानो की जानकारी दी गई। प्रशिक्षण के दौरान चिकित्सा विभाग की ओर से डॉक्टर अफाक आलम एवं उनकी टीम द्वारा यात्रियों को बीमारी से बचने के लिये वैक्सीन के टीके लगाए गए वही सपा नेता मोहम्मद आरिफ अंसारी द्वारा हज यात्रियों को अंग वस्त्र भेंट कर उनके सकुशल हज यात्रा की कामना की गई। इस दौरान मुख्य अतिथि पूर्व सांसद राकेश सचान ने हज यात्रियों के लिए मंगल कामना करते हुए चिकित्सा विभाग द्वारा सभी यात्रियों के किये समय से टीके व अन्य स्वास्थ सामग्री उपलब्ध कराए जाने को कहा। नुरुल हुदा स्कूल प्रशासन की ओर से प्रशिक्षण शिविर में आये हुए जायरीनों के ठहरने एवं भोजन इत्यादि की व्यवस्था की गई थी।कार्यक्रम के अंत में देश की तरक्की,अमन,शान्ति एकता एवं भाईचारा बनाये रखने एवं जायरीनों के सकुशल हज यात्रा पूरी करने के लिए दुआ की गई। इस मौके पर प्रधानाचार्य मौलाना उमर शरीफ,मो उमैर,मो जुबैर,यासिर,साहिर उद्दीन,शमसुल हक, आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट