AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 18 जून 2018

किया गया श्रम करने वालों का सम्मान

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - योग ज्योति इण्डिया तथा सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में चलाये जा रहे श्रम का सम्मान, शराब का अपमान कार्यक्रम के तहत गोल चैराहा पर आॅटो चालको, फल व सब्जी बेचने वालो, जूता बनाने वाले, मजदूरों के साथ अन्य प्रकार के श्रम करने वालो का सम्मान किया गया।
              इस अवसर पर ज्योति बाबा ने बताया कि इन लोगों का श्रम श्रेष्ठ है क्योंकि यह लोग पैसे लेकर स्वास्थ्य बांटते है लेकिन बडी गाडियों में चलकर शराब व अन्य नशे का कारोबार करने वाले समाज के लिए अभिशाप है। माता हारानी मंदिर केे महन्त राम औतार दास ने कहा कि भगवान राम और कृष्ण ने जब भेद नही किया तो हम ऊंच-नीच, जात-पात का भेद क्यो करते है। रवी शुक्ला व अजीत खोटे ने कहा कि जो भी लोग केला, सब्जी, दूध या अन्य व्यापार अच्छी सोंच के साथ कर रहे है उन सभी को उनके कामो के लिए सम्मानित करने का बीडा उठाया गया है। इस कार्यक्रम से उनके अन्दर जागने वाला जोश, जुनून और रचनात्मकता समाज के विकास में काम आयेंगे। कहा हमें मेहनत करने वालो की कद्र करनी चाहिये। यह वह आम लोग है जो हमारे बीच रहते हुए काम करते है और हमारे भी काम आते है। कहा जैसे मजदूर अपना पसीना बहाकर, रिक्शा चालक मेहनत कर हमारे काम आते है उसी प्रकार हमें भी इन श्रमकारो का सम्मान करना चाहिये। कहा कि जो भारत दुनिया को सत्य, अहिंसा और प्रेम का संदेश देता था वो आज निराश और हताशा के गर्त में है क्यांकि हैपीनैस इण्डैक्स में हम पीछे की पादान पर प्रथम है। कार्यक्रम के दौरान मंजू चैरसिया, किशोर राजपूत, अजीत खोटे, डा0 रामेश्वर कुशवाहा ने शराब से मुक्ति के लिए निशुल्क दवा भी बांटी और पर्यावरण के लिए तुलसी के पौधा का वितरण किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट