AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 12 जून 2018

पंचायत मित्र सरकार की योजनाओं मे कर रहा भ्रष्टाचार लगाया आरोप

फतेहपुर, शमशाद खान । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भले ही विभागों मे फैले भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के सख्त निर्देश दे रखे हों लेकिन उनके निर्देशों का पालन भले ही प्रदेश के अन्य जनपदों मे हो रहे हों लेकिन जिले मे सरकार की योजनाओं मे जमकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला आज महिला ग्राम प्रधान ने पंचायत मित्र पर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर सक्षम अधिकारी से जांच कराकर कार्यवाही किये जाने की मांग किया।
मंगलवार को धाता विकास खण्ड के ग्राम बरहटा निवासिनी ग्राम प्रधान शमी बानो ने जिलाधिकारी अन्जनेय कुमार सिंह को शिकायती पत्र देते हुए अवगत कराया कि ग्राम पंचायत मे रोजगार सेवक पद पर राजू सोनकर कार्यरत है जो दबंग किस्म का व्यक्ति है वह अपनी दबंगई के बल पर शासन द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं मे पात्रों को शामिल करने के नाम पर अवैध उगाही कर रहा है। गरीब लोगों से वृद्धा पेंशन, प्रधानमंत्री आवास योजना समेत अन्य योजनाओं के नाम पर अवैध उगाही कर रहा हैं जब इसका विरोध उनके द्वारा किया जाता है तो दबंग रोजगार सेवक राजू सोनकर गाली गलौज व धमकी देते हुए हरिजन एक्ट समेत अन्य मुकदमों मे पति को फंसाकर जेल भेजे जाने की धमकी देता है। साथ ही ग्राम प्रधान शमी बानों ने जिलाधिकारी को दिये शिकायती पत्र मे पंचायत मित्र पर यह भी आरोप लगाया कि ग्राम सभा की सुरक्षित भूमि खलिहान की गाटा संख्या 417/0.299 मे अवैध निर्माण करके रह रहा है जो ग्रामवासियों के लिए आरक्षित खलिहान मे अवैध निर्माण कर लेने से परेशानियों का सामना ग्रामवासियों को करना पड़ रहा है। पीड़ित ग्राम प्रधान शमी बानों ने जिलाधिकारी से पंचायत मित्र की सक्षम अधिकारियों से जांच कराकर कार्यवाही किये जाने के साथ खलिहान की भूमि पर किये गये अतिक्रमण की पैमाइश कराकर कब्जे से मुक्त कराने की मंाग किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट