AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 26 जून 2018

सीडीओ से मिल ग्राम प्रधानों ने सुनाया अपना दुखड़ा

फतेहपुर, शमशाद खान । राष्ट्रीय पंचायती राज ग्राम प्रधान संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्य विकास अधिकारी चांदनी सिंह से मिलकर ज्ञापन सौंपते हुए खुद पर हो रहे शोषण पर रोक लगाये जाने की गुहार लगायी। 
सोमवार को प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष नदीमउद्दीन पप्पू की अगुवाई मे संगठन के पदाधिकारियों ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर मुख्य विकास अधिकारी चांदनी सिंह से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा जिसमे मांग किया कि शौचालय निर्माण का पैसा लाभार्थी के खाते मे भेजा जाता है और यदि कोई कमी होती है तो प्रधान को जिम्मेदार ठहराया जाता है और निर्माण कराने के लिए प्रधान को कहा जाता है जिसके बाद चेक लाभार्थी के नाम काटने के निर्देश दिये जाते हैं जिससे लाभार्थियों द्वारा प्रधानों का शोषण किया जाता है जिस पर रोक लगायी जाये। ग्राम पंचायत मे हो रहे विभिन्न कार्यों का मटेरियल रेल बहुत ही कम है जो कि अब वर्तमान मे सभी के रेट बढ़ गये हैं जिस पर ध्यान दिया जाये। लेबर व मिस्त्री की मजदूरी को बढ़ाया जाये। ठप पड़ी मनरेगा योजना को सुचारू रूप से चलवाये जाने व प्रधानों के ऊपर अनावश्यक मुकदमंे दर्ज किये जा रहे हैं जिनको तत्काल रोका जाये जैसी मांग सामिल रही। उक्त सभी मांगों को तत्काल निस्तारण किये जानेे की मांग किया। जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने ग्राम प्रधानों को आश्वासन दिया कि सरकार की योजनाओं को ईमानदारी के साथ गांव मे प्रचार प्रसार कर लाभार्थियों को बिना भ्रष्टाचार के उन्हें लाभान्वित करने का काम करें और प्रधानों की समस्याओं का समाधान शीघ्र ही किया जायेगा। इस मौके पर बडकू सिंह, शीतल प्रसाद, सुशील कुमार, महेश कुमार, सूर्य प्रकाश सिंह, मो0 ताहिद, पवन कुमार, नरेन्द्र यादव सुल्तान, सामीसरन पाल, अखिलेश दुबे, राजेश सिंह, अजय कुमार, योगेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट