AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 14 जून 2018

उत्साहपूर्वक सीख रही लडकियां आत्मरक्षा के गुण

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता -  बाल निकुंज स्वरूप नगर में लडकियों को आत्मरक्षा में निपुण बनाने के लिए शिविर चलाया जा रहा है जिसका एसएसपी कानपुर द्वारा शुभारम्भ किया गया था। इस कैंप में रोजाना लडकिया उत्साह पूर्वक भाग ले रही है जिन्हे आत्मरक्षा विशेषज्ञ शिहान विजय प्रशिक्षित कर रहें है।
             बताया गया कि 15 दिवसीय समर केंप के बाद विभिन्न डिग्री काॅलेजों तथा स्कूलों से सम्पर्क कर नवम्बर माह तक प्रशिक्षण दिया जायेगा जो पूरी तरह निशुल्क होगा साथ ही दो दिवसीय शनिवार और रविवार को स्पेशल सुबह 7 बजे महिला पुलिस और बच्चों को भी पुलिस लाइन सिविल लाइन में प्रशिक्षण दिया जायेगा। विजय ने बताया कि कैंप में बालिकाएं अभी भी भाग ले सकती है। इस दौरान बालिकाओं को हाथो की कला का प्रदर्शन, पैरो की कला, पकडने पर बचाव के तरीके तथा जमीन पर गिराने की कला का प्रशिक्षण दिया गया साथ ही हेल्प लाइन नंबर 9935248774 जारी किया गया जिसमें स्थान प्रशिक्षण आदि की जानकादी दी गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट