AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 22 जून 2018

परेड चैराहे पर शहीदो की मूर्ति लगावाने की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - राष्ट्रीय भ्रष्टाचार अपराध मुक्ति संगठन के पदाधिकारियों द्वारा परेड चैराहा का नाम शहीद भगत सिंह चैक रखने तथा चैराहे पर भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव की प्रतिमा लगाने की मांग को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री, नगर विकास मंत्री तथा कानपुर की महापौर को नगर आयुक्त के द्वारा ज्ञान सौंपा।
           ज्ञापन के द्वारा कहा गया कि शहीदो ने देश की आजादी के लिए अपनी जान दे दी, यह देश सदैव उनका ऋणी रहेगा तथा उनके बलिदान को भुलाया नही जा सकता। ब्रिटिश सरकार ने इस चैराहे को परेड का नाम दिया लेकिन अब परेड चैराहे का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह चैक किया जाये तथा राजगुरू व सुखदेव की भी यहां मूर्ति लगायी जाये। कहा पहले भी मामले को लेकन निर्देश दिये गये थे लेकिन दो वर्ष के बाद आज तक मुख्य अभियन्ता काया्रलय ने रिपोर्ट नही दी। कहा भाजपा के पाषर्द महेन्द्र शुक्ला ने आशवासन दिया था कि जल्द ही कार्यकारिणी में प्रस्ताव रखपकर कार्यवाही की जायेगी। कहा जल्द से जल्द उनकी मांग पर कार्यवाही हो और परेड चैराहे का नाम शहदी भगत सिंह रखा जाये ताकि अंगेजो की गुलामी की दास्ता बने चैराहा परेड को आने वाली पीढी परेड के नाम से न जानकर भगत ंिसह चैक के नाम से जाने। इस अवसर पर मनोज मिश्रा, मधुबाला सिंह, रमेश सिंहवानी, ओम प्रकाश, राजेन्द्र वर्मा, विमला चैहान, दिलीप भाटिया आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट