AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 26 जून 2018

बूथ जीतो-चुनाव जीतो मंत्र पर काम कर रही भाजपा

कानपुर नगर हरिओम गुप्ता - विगत 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा द्वारा बेहतर बूथ प्रबंधन के कारण भाजा को देश के इतिहास में पहली बार ऐतिहासिक सफलता के साथ पूर्ण बहुमत मिला था। पिक्ष चारो खाने धडाम हो गया। भाजा 2014 की जीत को दोहराने के लिए बेहतर बूथ मैनेजमेंट के काम में एक बार फिर से जुट गयी है।
         जिलों के पदाधिकारियों से लेकर प्रदेश अध्यक्ष सरकार के मंत्री, विधायक एवं सभी दिग्गज नेता बूथों पर जाकर इस भीषण गर्मी में मतदाता सूची पुनरीक्षण का कार्य कर पसीना बहाते नजर आ रहे है। यह पहली बार हो रहा है कि किसी राजनीतिक दल द्वारा घर घर जाकर मतदाता सूची का पुनरीक्षण कार्य किया जा रहा है। इसमें बीएलओ की लापरवाही भी सामने आ रही है। कई नए व पुराने लोगों के वोट तक नही बने और न ही बडी संख्या में धर छोड चुके व मृतकों के नाम मतदाता सूची से हटाय गये है। भाजपा कानपुर-बंदुलखड की क्षेत्रीय उपाध्यक्ष कमलेश गौतम मंगलवार को गाविन्द नगर उत्तर के बूथ 17 व 18 में भाजपाइयों के साथ मतदाता सूची के पुनरीक्षण का काम शुरू हुआ। वोटर आईडी कार्ड न बनने की शिकायत कर रहे थे। इस पर उन्हे फार्म 6 उपलब्ध कराया गया। भाजर्पइा भी बडी संख्या में लोगों के अभी तक वोटर न बनने से भौचक्के रह गये क्योंकि सरकारी स्तर पर बीएलओ द्वारा घर घर जाकर मतदाताबनाने का कार्य काफी दिनों से यिका जा रहा है। लापरवाही पर उन्होने तत्कल बीएलओ दिव्या तिवारी को बूाि पर पहुंचने के लिए कहा जिसपर दिव्या ने बूथ पर शाम को आने की बात कहकर फोन काट दिया। कमलेश ने इसकी शिकायत जिले के मतदाता सूची प्रभारी रधुराज शरण से की। बडी संख्या में जनवरी 2018 व 2019 को 18 वष्र पूर्ण कर चुके व कर रहे युवाओं को फार्म दिये गये। कहा कि नए व छूटे हुए मतदाताओं का नाम सूची में जुडवाने के साथ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी जन जन तक पहुंचाई जा रही है। बूथ समिति ही चुनाव जिताने का कार्य करती है इसलिए स्थानीय बूथ समितियों के साथ बउे नेताओं को भी जुटाने के लिए कहा गया है। उन्होने कहा कि हमे पिछडा, अति पिछडा, दलित, अल्पसंख्यक, सामान्य सभी के घ्ज्ञर जाना है और उन्हे अपने समर्थन के लिए तैयार करना है। इस अवसर पर दिनेश यादव, शिव शंकर सैनी, रजोश श्रीवास्तव, प्रकाश वीर आर्य, अनीता दीक्षित, प्रकाश सिंह चैहान, रणविजय सिंह राठोर आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट