AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 19 जून 2018

प्रदूषण के खिलाफ आरटीओ कार्यायल में चलाया अभियान

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - प्रान्तीय व्यापार मण्डल व समाजवादी व्यापार सभा के संयुक्त तत्वाधान में कानपुर आरटीओं के बाहर मिटअी कके कुल्लहड, पौधे व कपउे के झोलो का वितरण कर प्रदूषण के खिलाफ अभियान चलाते हुए सबसे अपील की गयी कि कानपुर के माथे से दुनिया के सबसे प्रदूषित शहर कोने का कलंक मिल कर हटाने में सभी अपना योगदान दें।
                  इस अवसर पर व्यापार संगठनों ने कहा कि कानपुर पे लगे इस कलंक को मिटाने के लिए सबसे अहम योगदान कानपुर के व्यापारियों का ही होगा। अभिमन्यु गप्ता तथा विनय कुमार ने आरटीओं में आ रहे सभी लोगों को विशेषकर वाहन स्वामियों को चेताया कि अभी नही जोगे तो कानपुर आंकडों के अनुसार शमशान बनने की स्थिति में है। अभिमन्यु ने अपील करी के अपने घर, प्रष्ठिान, कार्यालय, कारखानों में प्लास्टिक निर्मित वस्तुओं की जगह मिटटी के ग्लास, सकोरा, कुल्हड आदि का प्रयोग करे तथा वाहन सवामियों के कहा भीड-भाड वाली जगह पर अपने वाहन बंद कर दे। कहा एक ली0 प्रेट्रोल जनले में 11 हजार लीटर शुद्ध ताजा वहा बर्बाद होती है। उन्होने कानपुर को प्रदूषण रहित बनाने के लिए सबकों संकल्पित होने के लिए जोर दिया और कहा कि आज से ही इस संघर्ष अभियान का हिस्सा बने वरना बहुत देर हो जायेगी। बाॅबी सिंह ने कहा कि कानपुर इस समय बम के ऊपर बैइा है पर अभी संगठित प्रयासों से इस भयावह विस्फोट को रोका जा सकता है। इस अवसर पर अभिमन्यु गुप्ता, विनय कुमार, हरप्रीत सिंह, संजय बिस्वारी, जितेन्द्र सिंह, गुभम जेटली, सुखबीर सिंह, पारस गुप्ता, अंकुर गुप्ता आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट