AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 26 जून 2018

शिशुओं की देखभाल के लिए सी केयर-सी शेयर की शुरूआत

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता -  मातृत्व की भावना को मनाना और माताओं को उनके शिशुओं की देखभाल, शिुओं के खान-पान और गर्भावस्था के अनुभवों ताकि इसका सभी को लाभ हो इसके लिए यूनिचार्म के मैमीपीको द्वारा एक आॅनलाइन माॅमी सुदाय सी केयर-सी शेयर की शुरूआत की गयी  है।
             एक कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि माताये सोशल मीडिया पर इस अभियान का हिस्सा बन अपने अनुभवों को साझा कर सकेंगी और अपने आप को पंजीकृत कर इस समुदाय का हिस बन सकेगी। इसका उददेश्य पूरे भारत की माताओं को एक साथ जोडना है। माताऐ अन्य गर्भवती माताओं से अपने अनुभवों का साझा कर सकती है और नुस्खे भी बांट सकती है। कहा गया कि मैमीपाको द्वारा इस प्रयास से अनुभव रखने वाली देश भर की माताओं को एक दूसरे से जुडने में सक्षम बनाया जायेगा और यह प्रयास इससम्बन्ध केा मजबूत करने की दिशा में भी एक महत्वपूर्ण कदम है। इस दौरान एक मां अराधना सिंह ने कहा कि शिशु के प्रारंभिक विकास में सबसे अधिक महत्वपूर्ण पहलू है शिशु की नींद ऐसे में एक डायपर आपके बच्चे की अच्दी नींद में सहायक हो सकता है। कहा मैमीपोको द्वारा इस अभियान में शिशु स्वच्छता के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता पैदा की जा सकती है, सी केयर-सी शेयर इस दिशा में एक अलग कदम है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट