AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 12 जून 2018

ईदगाह की साफ सफाई का चेयरमैन प्रतिनिधि ने किया निरीक्षण

फतेहपुर, शमशाद खान । ईद के मद्देनजर ईंदगाह की साफ सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने नगर पालिका अध्यक्ष नजाकत खातून के प्रतिनिधि हाजी रजा टीम के साथ ईदगाह पहुंचे जहां व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिये। इसके बाद प्रतिनिधि हाजी रजा टीम के साथ पनी मोहल्ला स्थित ईदगाह मस्जिद मे पहुंचे जहां उन्होनें विशेष सफाई व्यवस्थाओं समय से पूरा करने के निर्देश दिये।
बताते चले कि ईदुल फित्र पर नमाज ईदगाह मे अदा की जाती है जिसको लेकर ईदगाह के रंग रोगन का कार्य एक सप्ताह पूर्व से ही शुरू कर दिया जाता है ईदगाह की रंग रोगन का कार्य मुतवल्ली गुलाम जाफर एडवोकेट द्वारा करायी जाती है। वहीं ईदगाह के आसपास की साफ सफाई एवं चूने के छिड़काव और मार्ग को दुरूस्त करने का कार्य नगर पालिका द्वारा किया जाता है। जिसका निरीक्षण नगर पालिका प्रतिनिधि हाजी रजा ने टीम के साथ पहुंचकर निरीक्षण किया और सफाई व्यवस्था मे लगी टीम को निर्देशित किया कि ईद की नमाज से पहले सभी मार्गों को दुरूस्त कर लिया जाये और साफ सफाई पर विशेष ध्यान देते हुए चूना का छिड़काव किया जाये। ईदगाह के पश्चात पनी मोहल्ला स्थित ईदगाह पहुंचकर वहां का भी निरीक्षण करते हुए प्रतिनिधि हाजी रजा ने विशेष सफाई व्यवस्था कर लिये जाने के निर्देश दिये। साथ ही प्रतिनिधि हाजी रजा ने कहा कि किसी भी तरह की मस्जिदों के पास कोई समस्या होती है तो उनसे फोन पर सम्पर्क कर ले जिस पर समस्या का तत्काल निदान कराया जा सके। इस मौके पर सभासद शादाब अहमद, अयाज अहमद राहत, दीपक कुमार डब्लू, सफाई निरीक्षक आबिद अली, मो0 हबीब, सफाई नायक गजन्फर, राजू आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट