AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 18 जून 2018

ग्रामीण पंचायती राज सफाई कर्मियों ने धरना देकर उठाई आवाज

फतेहपुर, शमशाद खान । उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले सफाई कर्मचारियों ने 10 सूत्रीय मांगों के लेकर जिला अध्यक्ष बाबूलाल की अगुवाई में एक दिवसीय धरना देकर अपनी आवाज बुलन्द की।
सोमवार को नहर कालोनी प्रांगण में उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर जिलाद्यक्ष बाबूलाल की अगुवाई में अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर सफाई कर्मचारियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद की। कर्मचारियों की प्रमुख मार्गो में सफाई कर्मचारियों का पदनाम पंचायत सेवक करने, कर्मचारियों की चिकित्सा प्रतिपूर्ति का बजट  सभी जनपदों में भेजने, ग्राम पंचायत अधिकारी के पद पर प्रोन्नति किए जाने,ग्रेट पे उन्नीस सौ किये जाने,संगठन के संचालन हेतु कार्यालय आवंटन, पेरोल व्यवस्था समाप्त किए जाने  निदेशालय द्वारा सफाई कर्मचारियों को सुपरवाइजर के पद स्वीकृत किए जाने की कार्यवाही को अमल में लाये जाने समेत अन्य मांगे शामिल रही। धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष बाबूलाल ने कहा कि अभी तो प्रांतीय आह्वान पर एक दिवसीय धरना देकर अपनी मांगों के संबंध में सरकार का ध्यान आकर्षित कराया गया है यदि शीघ्र ही उनकी मांगे नहीं मानी जाती तो शीर्ष नेतृत्व से वार्ता कर कर्मचारियों के हित के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। धरने के पश्चात सफाई कर्मचारियों ने जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन भेजकर अपनी मांगों से अवगत कराते हुए शीघ्र निस्तारित किये जाने की मांग किया। मौके पर महामंत्री प्रवेश कुमार वरिष्ठ उपाध्यक्ष आदि तिवारी कार्यवाहक अध्यक्ष दीपक कुमार, शुद्ध प्रकाश श्रीवास्तव,राजकुमार, शिव प्रकाश, राजकुमार पाल, धर्मेंद्र सिंह, राकेश, कुलदीप शुक्ला, कमलेश कुमार सविता, सुरेश कुमार, विकास सिंह, शैलेश सिंह, प्रेम, गंगा सहाय, देव कुमार, शिवचरण, नरेंद्र सिंह, मनोज कुमार, हरिओम गुप्ता समेत बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट