AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 17 जून 2018

पानी के संकट पर क्षेत्रीय जनता का प्रदर्शन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  बिजली और पानी की समस्या को लेकर पूरे कानपुर नगर में त्राहि-त्राहि मची हुई है। लोगो का साफ कहना है कि पिछली सपा सरकार में इस प्रकार की परेशानी नही थी। वर्तमान में पूरे शहर की स्थिति यह है कि जलकल विभाग शहर को पीने का पानी भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नही करा पा रहा है। सबसे अधिक दशा शहर के दक्षित क्षेत्र की खराब है जहां बाशिदों को न तो समय पर पानी मिल पा रहा है और न ही बिजली। कानपुर के महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जरैली क्षेत्र जो मंत्री महाना का क्षेत्र है वहां के लोगों को पिछले काफी दिनो से पीने का पानी भी मुहैया नही हो पा रहा है ऐसे में लोगो व महिलाओं के सब्र का बांध टूट गया और महिलाओं ने प्रदर्शन किया।
              बिजली पानी की व्यवस्था के लिए जब लोगो को सडकों पर उतरना पडे तो सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों की योजनाओ और कार्यप्रणाली पर प्रश्न खडा होना स्वाभाविक है। आज जलकल विभाग द्वारा पूरी तहर से शहरवासियों को पेय जल भी मुहैया नही हो पा रहा है। दक्षिण क्षेत्र में आये दिन लोग पानी व बिजली के लिए प्रदर्शन कर रहे है। स्थिति बिगडती जा रही है। दीमागी रूप से गर्मी से परेशान लोग अब सडकों पर उतरने लगे है। हालत गंभीर है लेकिन विभागीय अधिकारी सचेत नही हो रहे है। बस आश्वासन पर आश्वासन दिया जा रहा है। मंत्री महाना के विधानसभा महारापुर क्षेत्र के जरौली इलाके में लोग पानी की समस्या से बेहाल है। लोगो को पीने का पानी नही मिल पा रहा है। पानी की टंकी का बोर खराब है। सारी पाइपें निकली पडी है। लोगों ने बताया कि पानी टंकी से थोडी सी दूरी पर जल निगम द्वारा गडबउी सही कराने के लिए गडढे भी खोदे गयेजिसमें बच्चे खेलते समय गर जाते है और जानवर भी। बताया गया कि जल संस्थान को भी इससे अवगत कराया गया तथा पार्षद के साथ विधायक को भी लिखित जानकारी दी गयी लेकिन किसी को काई चिंता नही है कि आम जनता किस हाल में जी रही है। समस्या से जूझ रहे लोगों ने पानी की टंकी पर चढकर तथाखाली बाल्टी डिब्बे लेकर हंगामा किया और अपनी समस्या को सामने लाने की कोशिश की। क्षेत्रीय लोगों में अशोक तिवारी, गुडिया तिवारी, रूपा, शशि, कल्पना तिवारी, संजीव दुबे, अवधेश सक्सेना, संतोष, चन्दन, प्रकाश, जय प्रकाश, नरेन्द्र पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट