AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 27 जून 2018

डीएम ने बिन्दकी का निरीक्षण कर अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाने के दिये निर्देश

फतेहपुर, शमशाद खान । बुधवार को बिन्दकी तहसील एवं मलवां विकास खण्ड के ग्राम डीघ का जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने औचक निरीक्षण किया। जिसमे खामियां मिलने पर दुरूस्त करने के सम्बन्धित अधिकारियों को दुरूस्त करने के साथ अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये। 
जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने तहसील बिन्दकी परिसर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, मंडी स्थल एवं तालाब का मुआयना किया तथा उपजिलाधिकारी बिन्दकी एवं अधिशाषी अधिकारी बिन्दकी को निर्देश दिये कि अभियान चलाकर चैराहों के आस-पास जितनी भी अवैध दुकानें, गुमटियां सड़क की पटरियों के किनारे है उनको तत्काल हटवाया जाये एवं स्कूल तथा स्वास्थ्य केन्द्र के बगल में जो भी पान की गुमटियां है उन्हे भी तत्काल हटवाया जाये एवं सड़क के किनारे खड़े होने वाले टैम्पो-टैक्सी, बसों एवं अन्य सवारी वाहनों को जमीन चिन्हित कर करीने से खड़ा कराया जाये। उन्होने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में साफ सफाई के निर्देश दिये एवं ईओ नगर पालिका बिन्दकी को निर्देशित किया कि स्वास्थ्य केन्द्र के सामने बह रही नाली को तत्काल साफ कराया जाये तथा तहसील बिन्दकी के बगल में सूखे पड़े पक्के तालाब को देखकर कड़ा रोष प्रकट किया तथा अधिशाषी अधिकारी को निर्देशित किया कि यह सुनिश्चित करे कि बारिस का सारा पानी तालाब में आये और इसके रखरखाव की व्यवस्था सही तरीके से की जाये। उन्होने एक अन्य तालाब को तत्काल साफ कराने को कहा एवं बाहर से आने वाले कूड़े को रोकने के लिये जाली लगाने के निर्देश दिये। उन्होने अधिशाषी अधिकारी को तहसील स्थित मूला देवी पार्क का जाीर्णोद्वार एक महीने के अन्दर कराने को कहा । इसके बाद जिलाधिकारी ने विकास खण्ड मलवां के डींघ गांव में शौचालय निर्माण की प्रगति का जायजा लिया एवं कहा कि लाभार्थी अपना गड्डा स्वंय खोदे एवं ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि सफाईकर्मी द्वारा गांव की नालियों की नियमित साफ सफाई कराये एवं कहा कि निर्माणाधीन शौचालयों का निर्माण जल्द से जल्द करा लिया जाये और जिन लाभार्थियों के गड्डे खुद गये है उनको राजमिस्त्री बुलाकर तत्काल निर्माण कार्य कराया जाये। इस अवसर पर समाज सेवक लोकनाथ पाण्डेय, उपजिलाधिकारी बिन्दकी सुशील कुमार गोंड, क्षेत्राधिकारी अभिषेक तिवारी, जिला पंचायत राज अधिकारी अजय आनन्द सरोज, सहित सम्बन्धित उपस्थित रहें।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट