AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 16 जुलाई 2018

22 सूत्रीय मांगो को लेकर पेन्शनर करेंगे आन्दोलन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  सेवा निवृत्त कर्मचारी पेंशनर्स ऐसो0 के द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में अध्यक्ष सुरेश शुक्ला की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया।
        बैठक में मंत्री बीएल गुलाबिया ने बताया कि प्रान्तीय एसो0 के आवाहन पर 22 सूत्रीय मांगों को लेकर सेवा निवृत्त कर्मचारी आन्दोलित हो रहे है, जिसके लिए आगामी 9 अगस्त को क्रान्ति दिवस पर आन्दोलन की घोषणा की जायेगी। बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि कैशलेस सुविधा के लिए निजी चिकित्सालयों की सूची प्रकाशित करने, सामान्य बीमारी में पेंशनरों को पांच हजार रू0 चिकित्सा राहत देने, धार्मिक स्थलों के भ्रमण के लिए प्रति वर्ष एक माह की अतिरिक्त पेंशन देने, रेलवे की तर्ज पर रोडवेज बसों में 40 प्रतिशत की दूट दिये जाने आदि 22 सूत्रीय मांगों पर चर्चा की गयी।  बताया कल से कानपुर महानगर के सभी राजकीय विभागों के सेवा निवृत्त कर्मचारियों के बीच जन जागरण अभियान चलाकर जागरूकता लाकर आगामी 9 अगस्त की सभा का प्रचार प्रसार किया जायेगा। बैठक में सुरेश शुक्ला, बीएल गुलाबिया, रामहरन, प्रेम नारायन, पानी सिंह, राम कुमार, बीके त्रिवेदी, जेएन द्विवेदी, अयोध्या प्रसाद सोनी, सुरेश द्विवेदी आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट