AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 16 जुलाई 2018

शहर के प्रमुख चौराहो व पार्को के नामकरण क्रान्तिकारियों के नाम पर

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  देश की आजादी के लिए क्रान्तिकारियों के बलिदान को ध्यान में रखते हुए संस्था आप और हम राष्ट्रीय भ्रष्टाचार अपराध मुक्त संगठन द्वारा महापौर व नगर आयुक्त के नाम एक ज्ञापन देकर मांग की गयी कि शहीद क्रान्तिकारियों के नाम पर चैराहो व पार्को का नामकरण किया जाये, जिसमें पीएसी मोड चैराहेा का नाम ठा0 रौशन सिंह, बडे चैराहे का नाम शहीद मंगल पाण्डे, रामादेवी चैराहे से लखनऊ मार्ग का नाम चन्द्रशेखर आजाद मार्ग करने की मांग की गयी। इस अवसर पर मनोज मिश्रा, राजेन्द्र वर्मा, रमेश सिंहवानी, प्रम तिवारी, विमला चैहान आदि मौजूद रहे।
         इसके साथ ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सदस्यों ने नगर निगम कार्यकारिणी समिति द्वारा सर्किल रेट का एक प्रतिशत नामांतरण शुल्क जमा कराने के निर्णय पर मण्डल अध्यक्ष हरि प्रसाद कुशवाहा के नेतृत्व में एक ज्ञापन दिया गया तथा महापौर प्रमिला पाण्डेय व नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा से मिलकर अलग अलग मांग पत्र देकर नामांतरण शुल्क जमा कराने का विरोध किया गया। इसके साथ ही मसवानपुर चैराहे का नाम राष्ट्रवीर राजभर महाराजा सुहेलदेव चैक रखने की मांग की।  कहा गया कि विकास के लिए नगर गिनम को राजस्व को बढाना जरूरी है लेकिन जनमानस का अहित करके नही। पूर्व में निर्धारित की गयी नामांतरण शुल्क में ही उचित बढोत्तरी कर ली जाये लेकिन डीएम के सर्किल रेट का नामांतरण शुल्क में जमा करना कानपुर के जनमानस को बर्रास्त नही। धार्मिक भण्डारे का आयोजन में भी 1 हजार रू0 जमा करना भी उचित नही, इसके लिए पैसा न जमा कराकर आयोजकों को स्वच्छता एवं सफाई के लिए निर्देशित किया जाना चाहिये। इस अवसर पर मंगली प्राद, चन्द्रपाल, प्रेम तिवारी, मनोज मिश्रा, दीपक कपूर, राकेश द्विवेदी, जयप्रकाश गौतम, विध्यांचल राजभर आदि मौजूद रहै।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट