AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 10 जुलाई 2018

मामलों को सहमति के आधार पर निस्तारित करायें

चित्रकूट, ललित त्रिपाठी। जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री उमेश सिंह की अध्यक्षता में न्यायालय सभागार में बैंक और राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ प्री-ट्रायल बैठक सम्पन्न हुई। उन्होंने सभी उपस्थित अधिकारियों से कहा कि दिनांक 14 जुलाई 2018 को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित वादों को जो सुलह-समझौते के आधार पर हो सकते हों उन्हें अधिक से अधिक संख्या में निस्तारित करायें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सभी विभागों के सुलह-समझौते से संबंधित वादों को एकत्र करके लोक अदालत में प्रस्तुत करके निस्तारण कराया जाय। गरीब तबके के लोगों के काम करायें तो ईश्वर आपकी मदद करेगा। ज्यादा से ज्यादा पेंशन, नगर पालिका, श्रम विभाग, इलेक्ट्रिसिटी एण्ड वाटर बिल्स,मैट्रीमोनियल डिस्प्यूट्स,लैण्ड एक्यूशन केसेस, रेवेन्यू केसेस, बैंक के प्रकरण आदि सहित 107,116 के मुकदमों का विशेष ध्यान देकर निस्तारित करायें।
उन्होंने कहा कि बैंको के बकायेदारों द्वारा दायर मामलों को सहमति के आधार पर निस्तारित करायें। ताकि बैंकों को भी धनराशि प्राप्त हो सके और बकायेदारों को भी कुछ राहत मिल सके।
प्राधिकरण  के सचिव सिविल जज श्री प्रदीप कुमार मिश्रा ने बताया कि सभी थाना और चैकी के माध्यम से सम्मन और नोटिस भेजी जा चुकी हैं जिनको युद्ध स्तर पर तामिला कराने के निर्देश दिये। 
बैठक मे अपर जिला जज श्री अनुरोध मिश्रा, श्री अरविन्द कुमार, उप जिलाधिकारी कर्वी श्री इन्दू प्रकाश,मऊ श्री सौजन्य कुमार,मानिकपुर श्री संदीप कुमार वर्मा, तहसीलदार, सहित सम्बन्धित न्यायिक अधिकारी,अग्रणी जिला प्रबंधक श्री आर0के0सोनी सहित विभिन्न बैंकों के शाखा प्रबंधक मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट