AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 5 जुलाई 2018

प्रधान द्वारा कब्रिस्तान की जमीन पर किये जा रहे निर्माण के विरोध मे प्रदर्शन

फतेहपुर, शमशाद खान । सरकारी अभिलेखों मे दर्ज कब्रिस्तान की जमीन पर जबरियन ग्राम प्रधान द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण कराये जाने के विरोध मे ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन को जिलाधिकारी को सौंपकर मांग किया कि गांव का सौहार्द्र बनाये रखने के लिए अवैध निर्माण को तत्काल रूकाया जाये। 
गुरूवार को हुसैनगंज थानाक्षेत्र के ग्राम जमरांवा निवासियों ने बड़ी संख्या मे दोनों समुदाय के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचकर कब्रिस्तान की जमीन पर किये जा रहे निर्माण के विरोध मे प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपकर अवगत कराया कि कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध तरीके से ग्राम प्रधान अल्का सिंह द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों को गुमराह करके सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण कराया जा रहा है जो पूरी तरह से गलत है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की भूमि दूसरी स्थान पर है जहां वह बनाया जा सकता है लेकिन कब्रिस्तान की जमीन सरकारी अभिलेखों के अलावा वक्फ बोर्ड मे भी दर्ज है। ग्रामीणों ने मांग किया कि न्यायहित व जनहित के साथ-साथ गांव का सौहार्द्र बनाये रखने हेतु कब्रिस्तान की जमीन पर ग्राम प्रधान द्वारा कराये जा रहे सामुदायिक केन्द्र का अवैध निर्माण रूकवाया जाये। साथ ही यह भी आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान व गांव के कुछ अन्य लोग गांव का माहौल खराब करने के लिए दोनों वर्ग मे दंगा कराने की फिराक मे हैं जबकि दोनों समुदाय के लोग कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध निर्माण का विरोध कर रहे हैं। इस मौके पर मो0 खुशनूर, मो0 सगीर, मो0 रईस, अकरम, दिनेश चन्द, छेद्दू, सलमान, कैफ, निजाम, मो0 शब्बीर, आरिफ, वहाब, मुस्ताक, असफाक, कल्लन, महताब, सोनू आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट