AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 17 जुलाई 2018

छावनी क्षेत्र में अवैध वैण्डरों का कब्जा

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर कई बार कार्यवाही के बाद भी अवैध वैण्डरों से पीछा नही छूट रहा है। समय समय पर अवैध वैण्डरों के खिलाफ कार्यवाही तो होती है लेकिन वह महज खानापूर्ति मात्र ही होती है और फिर वैसी ही स्थिति हो जाती है। फिलहाल प्लेटफार्मो पर अवैध वेण्डरो का जमावडा बना रहता है। इतना ही नही इन अवैध वेण्डरों ने अपना ठिकाना भी बना रखा है जहां से यह पूरी तैयारी के साथ स्टेशन आते है और यात्रियों को सामान बेंचते है।
        बताते चले कि कानपुर सेंट्रल के हर प्लेटफार्म पर अवैध वैण्डरों द्वारा यात्रियों को सामान बेंचा जाता है। कई बार कार्यवाही के दौरान इन्हे खदेडा गया और पकडा भी गया साथ ही इनका सामान भी जब्त किया गया लेकिन उन वैण्डरों पर इसका कोई प्रभाव नही पड रहा है। स्टेशन कैण्ड साईड छावनी की जगह पर बने पार्क तथा व अस्थायी गोदाम में इन्होने अपना ठिकाना बना रखा है। यह स्थान स्टेशन क्षेत्र में नही आता इस लिए सेंट्रल प्रशासन द्वारा इस पर कोई कार्यवाही नही की जा सकती है तो वहीं छावनी क्षेत्र में होने के बावजूद छावनी प्रशासन भी इस पर कोई कार्यवाही नही करता है ऐसे में इन अवैध वैण्डरों की चांदी बनी हुई है। वहीं स्थानी पुलिस का भी इन्हे संरक्षण प्राप्त है। सूत्रो की माने तो यहां गोदाम और पार्क में इन अवैध वैण्डरो द्वारा खाने-पीने का सामान तैयार किया जाता है। पूर्व में यहा अवैध बेस किचन पकडी गयी थी लेकिन कार्यवाही कोई नही हुई थी। फिलहाल बात करें स्टेशन की तो यहां के कर्मचारी अधिकारियों की आंख के नीचे अवैध वैण्डरों को पनाह दिये हुए है और ऐसे कर्मचारियेां की शय पर स्टेशन पर अवैध रूप से खाद सामग्री की बिक्री धडल्ले से चल रही है। कई बार यह कहा गया कि दोनो स्थानो से अवैध कब्जो को हटाया जायेगा लेकिन इस ओर कोई भी कार्यवाही आज तक नही हुई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट