AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 30 जुलाई 2018

इन्फ्लूएंजा वायरस से सुरक्षा प्रदान करेगा क्वाड्रीवैलेंट टीका

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - वर्तमान समय में अधिकाश सीजन इन्फ्लूएंजा अीके ट्राइवैलेंट है मतलब इन्फ्लूएंजा वायरस के दो एश्स्ट्रैन्स और एक बी लाइनेज से सुरक्षा देता है। इस वायरस से लडने के लिए फ्लूक्वाड्री भारत का पहना क्वाड्रीवैलेंट टीका होगा जो 3 वर्ष से अधिक आयु के लोगो को दिया जा सकेगा और यह इन वायरस में व्यापक सुरक्षा प्रदान करेगा।
             इस सम्बन्ध में डा0 विजय आईसीएच अपेालो हाॅस्पिटल्स ने कहा इन्फलूएंजा टाइप बी के दो अलग सबटाइप्ह ै। जो लोगों को बीमार करते है। हालया मौसमों में दोनो बी लाइनेजेस का को-सर्कुलेशन देखा गया है और अपिडेमियोलाॅजी में बदलाव को देखते हुए क्वाड्रीवैलेंट टीका उन्नत सुरक्षा की दिशा में सही कदम है। बताया इस वायरत से निपटने के लिए यह टीका बेहतर समाधान है इसेस इस रोग के बोझ को कम किया जा सकता है। कहा 3 वर्ष से अधिक आयु के लागों को इस गंभीर बीमारी से बचाकर उनके जीवन को सुरक्षा प्रदान की जा सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट