AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 10 जुलाई 2018

नगर के सांसद मुरली मनोहर जोशी को बताया शहर के लिए दुलर्भ व्यक्ति

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  सपा मजदूर सभा चुन्नीगंज कैंप काया्रलय में नगर अध्यक्ष राजू ठाकुर की अध्यक्षता में हुई, जिसमें उन्होने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की योगी सरकार आई है तब से मजदूर वर्ग भयभीत है तथा ढेलिया-खोमचे वालों को पुलिस व गुण्डो के आतंक का समना करना पड रहा है।
        उन्होन कहा केंद्र की मोदी सरकार ने भी कानपुर के कल कारखानों को पुनः जीवित न करके हजारो श्रमिकों को बेरोजगार करने का कुचक्र कर मिलों को बंद करने के सैद्धान्तिक फैसले को मंदूरी दे दी जिससे मजदूर पेशोपेश में है। वही दैनिक मजदूर तथा भवन निर्माण मजदूर की कल्याणकारी योजनाओंु का ब्योरा भी सर्व विदित नही किया जा रहा है। दैनिक मजदूरो के सामाजिक सुरक्षा व अन्य लाभ को इेकेदारेां के माध्यम से बन्दर बांट करके उनके हक के साथ खिलवाड हो रहा है तो वही यह काम वह ठेकेदार कर रहे है जो पंजीकृत भी नही है और वह बडे-बडे कार्यो में मजदूरों की अपूर्ति करते रहते है लेकिन जब कोई घटना घटती है तो वह मजदूरों का परिश्रम हडप कर चम्पत हो जाते है। मजदूर सभा के प्रदेश सचिव शफीकुर्रहमान ने कहा नगर के सांसद मुरली मनोह जोशी शहर के लिए दुर्लभ व्यक्ति है और मजदूरों की आवाज भी नही सुनते। कहा एलन गंज से वैध मजदूरों का घर गिराकर उन्हे बेघर करना बडी त्रासदी है तथा इससे शहर की श्रमिक कालोनियों के बाशिंदे बुरी तरह सहमे है। कहा जो आवासीय कालोनी चाहे वह मिलों के कर्मचारियों की क्यों न हो, वैधता के आधार पर जांच कराकर प्रधानमंत्री आवासी योजना के तहत उन्हे मालिकाना हक दिया जाये। यदि ऐसा नही होता है और भेद-भाव पक्षपात हुआ तो सपा मजदूर सभा ईंट से ईंट बजा देगी। बैठक का संचाचलन नगर उपाध्यक्ष मो0 मुर्तजा ने किया। इस अवसरस पर शफीकुर्रहमान, राजू ठाकुर, रकोश रावत, राम खिलावन चैरसिया, राजू खन्ना, मो0 आरिफ खान, नाथू राम बुन्देला, अब्दुल खालिक, राजकुमार, लियाकत अली, नसीम सिददीकी, मनोज शुक्ला, राजेन्द्र पाठाक आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट