AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 19 जुलाई 2018

उमस भरी गर्मी ने जीना किया दुश्वार

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - गुरूवार को तेज धूप तो कभी बदली की हल्की छांव के बीच कानपुर के लोग बेहाल रहे। उमस भरी गर्मी ने कानपुरियों को जीना मुश्किल कर दिया है। हर कोई उमस भरी गर्मी से बहाल है। कडी धूप में स्कूली बच्चे परेशान है तो लोग घरों से निकले में परहेज कर रहें है। गुरूवार को तेज घूप के कारण उमस काफी रही वहीं दोपहर बाद चली हवा ने थोडा स सकून जरूर दिया लेकिन वह नकाफी रहा। तापमान और नमी अधिक होने के कारण उमस अधिक हो गयी है साथ ही तापमान में बढोत्तरी भी हुई है।
       गुरूवार को शहर का अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि रात के पारे में मामूली परिवर्तन होने के सााि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मोसम विभाग की माने तो आने वाले दो दिनो में बारिश के आसार बनते नजर आ रहे ळै। दिन में 4 किलोमीटर के रफफ्तार से हवाये चली और आसमान में हल्के बादल बने रहे। मोसम विभाग ने बताया कि एक दो दिनो तक रात व दिन के तापमान में एक से दो डिगी तक उतार चढाव बना रहेगा। स्थानीय स्तर पर हल्की से मध्यम गति से बारिश के आसार बने हुए है। पिछले दस दिन पहले मौसम का मिजाज बदला सा नजर आरहा था और शहर में बारिश भी हुई थी। लेकिन हवाओ के रूख परिवर्तन के कारण बादलों की दिशांये बदल गयी। वहीं अभी बारिश की अटकले ही लगायी जा रही है। स्थानीय हवा के दबाव के कारण बारिश हो सकती है लेकिन मौसम की बारिश अभी नही शुरू हुई है। माना जा रहा है कि अभी मौसम की बारिश होने में 15 दिन का समय लग सकता है। फिलहाल लोगों को उमस भरी गर्मी से निजाद नही पायेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट