AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 6 जुलाई 2018

फिर हो सकता है रोडवेज का चक्का जाम

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  उ0प्र0 के विश्वसनीय एवं मेहनतकस आवश्यक सेवाओं का महत्वपूर्ण विभाग उ0प्र0 परिवहन निगम में ढाई वर्ष से मिलने वाला सातंवा वेतनमान अभी तक प्राप्त नही हुआ यह बात यूनियन यूपी रोडवेज यूनियन के प्रान्तीय अध्यक्ष राम जी त्रिपाठी ने कही।
           उन्होेन कहा कि चैथा, पांचवा, छठा वेतनमान जब हमने लिया तब हम शुद्ध घाटे में थे, अब तो हम मेहनतकसों के दम पर 128 करोड रू0 के शुद्ध लाभ पर है, बढा वेतन भी हम अपनी कमाई से लेते है इसमें सरकार का कोई अनुदान नही है लेकिन सरकार का न देने का हस्ताक्षेप जरूर है। अप्रैल 2018 को प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला ने प्रबन्ध निदेशक सहित कइ्र वरिष्ठ अधिकारियों से त्रिपाठी जी के प्रति निधिमंडल से वार्ता की परन्तु दस दिन में वेतनमान एवं संविदा को 14 हजार न्यूनतम वेतन देने की बात लिखित रूप से हुई व दस जुलाई को रात्रि 12 बजे अध्यक्ष रामजी त्रिपाठीने घोषण की जिस पर मुख्य सचिव उ0प्र0 शासन ने वार्ता की और सकारात्मक समस्या निदान करने की बात कही व हडताल स्थगित करने का अनुरोध किया। त्रिपाठी ने कहा सरकार वादा खिलाफी कर रही है। भगी सरकारो ने एक दिन के चक्का जाम के बाद समस्या हल कर दी आज योगी सरकार भी वही चक्का जाम कराने के लिए हमें मजबूर कर रही है। कहा आज 7 जुलाई को लखनऊ में प्रदेश केन्द्रीय प्रबन्ध समिति की आपात बैठक बुलाई है जिसमें यदि चक्का जाम एक दिन का नही अनिश्चित कालीन भी करने की बात हुई तो वह अवश्य घोषण कर देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट