AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

शुक्रवार, 20 जुलाई 2018

श्रमायुक्त कार्यालय परिसर में दिया गया विशाल धरना

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  श्रमिक कालोनी बचाओं आन्दोलन का विशाल धरना श्रम आयुक्त कार्यालय पर दिया गया, जिमसें हर श्रमिककालोनी निवासियों ने भारी संख्या में भाग लिया। धरने में सभी वक्ताओं ने जोदार ढंग से मालिकाना हक दिये जाने की मांग की और कहा कि यदि शीघ्र निर्णय नही लिया गया तो आन्दोलन और तेज होगा। संस्था के अध्यक्ष दया शंकर शर्मा ने आगाह किया किया श्रमि विभाग विभिन्न आरोपों में निवासियों को नोटिस देकर तथा बिना किसी सरकारी आदेश के किराया बंद कर एक षंडयत कर रहा है। उन्होने श्रमि विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार का जिक्र किया व कहा कि इसमें चपरासी से लेकर अधिकारी तक शािमल है इसलिये कालोनी आज संकट में है।
           लोसपा  के संरक्षक रघु ठाकुर ने भी इस आन्दोलन को अपना पूरा समर्थन दिया तथा कहा कि निवासियों को दिल्ली व उडीसा की तर्ज पर स्वामित्व प्रदान किया ही जाना चाहिये। इसी प्रकार जाने माने माने नेता धरीराम पैंथर व समाजवोदी चिंतक एवं विचारक रघु  ठाकुर ने भी अपना समर्थन दिया। रघु  ठाकुर ने बल देते हुए कहा कि कालोनियों के सम्बन्ध में कानून क्या कहता है यह सोचने का समय नही है। संविधान ये कहता है कि हर भारतीवासी को रोटी, कपडा और मकान मिलना चाहिये। वहीं संस्था के उपाध्यक्ष अशोक कुमार नेक हा कि वर्तमान सरकार को राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुधर की तलाश से पहले रोजी रोटी और मकान की तलाश करनी चाहिये। कहा इनकालोनी में श्रमिक नही रहता तो इसे प्रधानमंत्री आवास योजना में शामिल कर लिया जाये, आखिर जो भी रह  रहा है, उसे भी तो रहने के लिए घर चाहिये। धरने में रघु ठाकुर, एस. एन. श्रीवास्तव, श्याम कुमार, मनजीत सिंह, कमला कानत, सुशील दुबे, सुरेश सिंह, रामचन्द्र त्रिपाठी, उस्मान गनी, उमेश पाण्डया, पूर्णिमा तिवारी, राजू खन्ना, मालती तिवारी, जमशेद आलम, राम अखिलेश, पवन कुमार कश्यप, अजय चैहान सहित सैकडो की संख्या में लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट