AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 18 जुलाई 2018

गंगा प्रहरी स्वामी सानन्द जी के आमरण अनश में समर्थन में उपवास

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - गांधी शांति  प्रतिष्ठान के तत्वाधान तथा नगर की अन्य सामाजिक संगठनो के तत्वाधन में सरसैया घाट पर गंगा जी की निर्मलता और अविरलता के लिए प्रो0 जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी सानन्दजी के 27 दिन से उपवास पर बैठे ऋृषिकेश में गंगा की विरलता निर्मलता के समर्थन में बैठे है तथा अब उनकी जान को खतरा उत्पन्न हो गया है। उनके समर्थन में उपवास किया गया।
        कार्यक्रम में पद्मश्री डा0 गिरिराज किशोर ने बताया कि 86 साल के बुजुर्ग स्वामी सानन्द जी का कानपुर से पुराना नाता है। आज पूरे देश में गंगा प्रमी संगठन स्वामी जी के समर्थन में गंगा जी के किनारे घरना प्रदर्शन कर भारत सरकार, प्रदेश सरकार से मांग की जा रही है कि तत्काल प्रभाव से संवेदनशीलता का परिचय देते हुए उनका अनशन तुडवाये और उनकी मांगे तत्काल मानी जाये। कहा स्वामी जी की मांग है कि गंगा जी पर बडे बांध का निर्माण रोका जाये। गिरराज किशोर ने कहा कि स्वामी जी 27 दिन से उपवास पर बैठै है। वो सिर्फ गंगाजल के सहारे ही जीवित है। उनके जीवन को लागातार खतरा बढता जा रहा है फिर भी देश की सरकार और समाज चिंतित नही है। इसके लिए हम लोग भारत के 800 सांसद को पत्र लिखकर उनकी जीवनरक्षा के लिए सभी सांसदों से अपील करेंगे कि मानसून सत्र में राष्ट्रीय नदी के संरक्षण और प्रबंधन अधिनियम प्रारूप को पारित कर गंगाजी को और स्वामी जी के जीवन की रक्षा की जाये। वहीं भागरथी, अलखनन्दा, मंदाकनी पर बनने वाले बांध तुरन्त रूके। कार्यक्रम में सुरेश गुप्ता, मदन लाल भाटिया, कुलदीप सक्सेना, रवि शुक्ला, राकेश मिश्रा, दीनानाथ, अरविन्द कुशवाहा, नौशाद आलम आदि मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट